- पुलिस को बिना बताए ही परिवार ने कर दिया दोनों का अंतिम संस्कार

Meerut : शहर के थाना रेलवे रोड क्षेत्र स्थित जैन नगर में जैन मंदिर के पास मंगलवार सुबह बुजुर्ग दंपती की अचानक मौत हो गई। इसे लेकर कई तरह की चर्चाएं हैं, वहीं दंपति के पुत्र ने पुलिस को बताया कि पिता की बीमारी के चलते मौत हो गई तथा उसके बाद मां ने सदमे में प्राण त्याग दिए। अफवाह थी कि जहर खाकर जान दी, लेकिन पुलिस की पड़ताल से पहले ही शवों का अंतिम संस्कार कर दिया गया। अंतिम संस्कार करने के बाद परिजनों ने पुलिस को मामले की जानकारी दी है।

बीमार रहते थे मृतक देवेंद्र

रेलवे रोड थाने के जैन नगर में जैन मंदिर के समीप देवेंद्र कुमार (75) अपने परिवार के साथ रहते थे। परिवार में उनकी पत्‍‌नी मधू, एक बेटा विक्रांत, पुत्रवधू वंदना के अलावा विक्रांत के दो बच्चे रहते थे। उम्रदराज देवेंद्र अक्सर बीमार रहते थे तो करीब 70 वर्षीय पत्‍‌नी मधु का भी लंबे समय से इलाज चल रहा था। कहा जा रहा है कि मंगलवार को सुबह साढ़े नौ बजे बीमारी के चलते देवेंद्र कुमार की मौत हो गई। देवेंद्र के अंतिम संस्कार की तैयारी की ही जा रही थी कि तभी पत्‍‌नी मधु की भी मौत हो गई। देवेंद्र के बेटे विक्रांत ने बताया कि पापा की मौत के बाद मां सदमा बर्दाश्त नहीं कर पाई और चल बसीं।

साथ-साथ अंतिम संस्कार

पिता की अंत्येष्टि की तैयारियां चल ही रहीं थी कि मां ने अंतिम सांस ले ली। विक्रांत और परिजनों पर मानों दुख का पहाड़ टूट पड़ा और परिजनों ने दोनों का एक ही साथ सूरजकुंड घाट पर अंतिम संस्कार कर दिया। अचानक आधे घंटे के दौरान बुजुर्ग दंपति की मौत के बाद कालोनी से तरह-तरह की चर्चाएं सामने आने लगी।

---------

विवाद में तो नहीं गई दंपती ने जान?

-पुत्र ने पुलिस को बताया कि पिता की बीमारी से मौत के बाद मां ने तोड़ा दम

-दोनों की अचानक हुई मौत को लेकर कालोनी में तरह तरह की चर्चा बनी हुई है

Meerut। एक ओर जहां परिजन देवेंद्र और मधु का अंतिम संस्कार कर रहे थे तो वहीं दूसरी ओर थाना रेलवे रोड पुलिस को एक अज्ञात कॉल ने घटनाक्रम के संबंध में जानकारी दी। काल करने वाले ने बताया कि दंपति ने जहर खाकर जान दी है और परिजनों ने पोस्टमार्टम कराए बिना शवों का दाह संस्कार कर दिया है। दंपति की अचानक मौत के बाद पुलिस कई बिंदुओं पर जांच कर रही है। पारिवारिक विवाद के चलते कहीं दंपति ने जान तो नहीं दी, इस बाबत पुलिस पूछताछ कर रही है।

पुलिस को नहीं दी जानकारी

अज्ञात कॉल ने पुलिस को इस घटनाक्रम की जानकारी दी जबकि परिजनों ने पुलिस को बिना कुछ बताए अंतिम संस्कार कर दिया। सूचना देने वाले ने पुलिस को बताया कि देवेंद्र और उनकी पत्‍‌नी मधु ने जहर खाया है। जब तक पुलिस मौके पर पहुंची, देवेंद्र और मधु का अंतिम संस्कार किया जा चुका है। हालांकि पुलिस के पहुंचने पर मृतक दंपति के बेटे विक्रांत ने लिखित रूप में पुलिस को बताया कि पिता की बीमारी से तो मां की सदमें में मौत हो गई। 35 वर्षीय विक्रांत महानगर की एक निजी कंपनी में नौकरी करता है।

पुलिस कर रही जांच

पुलिस ने घटनाक्रम की लिखित जानकारी विक्रांत से लेने के बाद प्रथम जांच शुरू कर दी है। पुलिस एक लाइन में मान रही है कि कहीं बेटे से विवाद के चलते तो दंपति ने जान नहीं दी है? आसपास के लोगों से इस परिवार के आपसी रिश्तों की पड़ताल भी की जा रही है। हालांकि पुलिस यह पड़ताल सिर्फ खानापूर्ति के लिए कर रही है। क्योंकि विक्रांत के लिखित रूप से देने पर पुलिस ने चैप्टर खत्म कर दिया। वहीं यह भी कहा जा रहा है कि विक्रांत अकेला भाई है, प्रॉपर्टी के विवाद की संभावनाएं कम हैं। विक्रांत की तीन बहनों की शादी लंबे समय पहले हो चुकी है और वे अपने-अपने घर में रह रही हैं।

देवेंद्र और मधु की मौत के बाद उनके बेटे देवेंद्र ने लिखित रूप से दिया कि पिता की बीमारी और मां की सदमे में मौत हो गई हैं, इसके बाद भी रेलवे रोड पुलिस से पूरे मामले की जांच करा रहे है। यदि आत्महत्या की तो उसकी वजह भी तलाश ली जाएगी।

-दिनेश चंद्र दूबे, एसएसपी, मेरठ