कैंट की बोर्ड बैठक में आज किया जाएगा महत्वपूर्ण फैसला

एसपी ट्रैफिक ने ट्रांसपोर्टर से मांगा मंगलवार 12 बजे तक का समय

ट्रांसपोर्टर्स ने बैठक करके चक्का जाम का निर्णय लिया

Meerut। कैंट बोर्ड की एंट्री फीस व्यवस्था शहर के लोगों समेत खुद कैंट बोर्ड के आला अधिकारियों के लिए परेशानी का सबब बन चुकी है। खासतौर पर दिल्ली रोड पर शुरु हुआ कलेक्शन प्वाइंट शहर के लोगों, व्यापारियों और खुद कैंट बोर्ड के सदस्यों के भरपूर विरोध का कारण बन चुका है। महज 500 मीटर के दायरे में कैंट बोर्ड की प्रवेश शुल्क की व्यवस्था पर डीएम भी नाराजगी जता चुके हैं, लेकिन हाईकोर्ट के स्टे के बाद सब बैकफुट पर आ गए। अब इस कलेक्शन प्वाइंट के मुददे पर मंगलवार को आयोजित बोर्ड बैठक में जमकर हंगामा होने की आशंका है।

कैंट बोर्ड पहुंचे आला अधिकारी

शहर में टोल के विरोध में हो रहे प्रदर्शन के विषय में बात करने के लिए मंगलवार को होने वाली बोर्ड बैठक से पहले सोमवार को एसपी ट्रैफिक और एडीएम सिटी समेत अन्य अधिकारी सीईओ प्रसाद चव्हान से मिलने कैंट बोर्ड पहुंचे थे। इस दौरान आला अधिकारियों की सीईओ के साथ बैठक हुई। बैठक में मंगलवार को होने वाली बोर्ड बैठक में टोल के मुद्दे पर चर्चा की गई। वहीं कैंट बोर्ड के सदस्यों ने भी इस टोल के विरोध में अपना पक्ष बोर्ड बैठक में रखने का मन बना लिया है। उपाध्यक्ष विपिन सोढी से लेकर पूर्व उपाध्यक्ष बीना वाधवा भी टोल के पक्ष में नही हैं। ऐसे में मंगलवार को बोर्ड बैठक में टोल का मुद्दा गरमा सकता है।

कल 12 बजे से होगा चक्का जाम

इस मुददे पर सबसे अधिक नाराजगी शहर के ट्रांसपोर्टर्स की है। ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन टोल के विरोध में सोमवार रात से चक्का जाम की घोषणा कर चुका था लेकिन इस संबंध में सोमवार को ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने मीटिंग का आयोजन कर मंगलवार दोपहर 12 बजे तक चक्का जाम टाल दिया। इस संबंध में सोमवार को ट्रांसपोर्टर्स की बैठक का आयोजन किया गया। उपाध्यक्ष पंकज अनेजा के आवास पर आयोजित मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए सरदार खेता सिंह और अध्यक्ष गौरव शर्मा ने कहा कि हमने एडीएम सिटी से मुलाकात कर ज्ञापन दिया था कि अगर 48 घंटों के अंदर अवैध टोल बैरियर नहीं हटाए गए तो सभी ट्रांसपोर्टर अपने ट्रक ले जाकर टोल बैरियर पर खड़े कर देंगे। इसके बाद सोमवार टेलीफोन के माध्यम से सांसद राजेन्द्र अग्रवाल से भी बात कर उन्हें अपनी समस्या से अवगत कराया गया है। सांसद ने कहा कि मंगलवार को कैंट बोर्ड की टोल को लेकर बैठक है और मैं इस मुददे पर बोर्ड बैठक में बात होगी। सांसद ने मंगलवार दोपहर 12 बजे तक समस्या के समाधान का आश्वासन दिया है। इसके अलावा कैंट विधायक सत्यप्रकाश अग्रवाल और एसपी ट्रैफिक ने भी आश्वासन दिया है कि कल तक समाधान हो जाएगा इसलिए मंगलवार दोपहर 12 बजे तक ट्रासंपोर्टर चक्का जाम नही करेगे। यदि निर्णय हमारे पक्ष में नही हुआ तो 12 बजे से ट्रकों का संचालन बंद कर दिया जाएगा।

इस संबंध में बोर्ड बैठक में ही निर्णय लिया जाएगा। कैंट बोर्ड के सभी सदस्य जनता के हित में इस एंट्री प्वाइंट के पक्ष में नही हैं। बोर्ड बैठक में भी इसका विकल्प तलाशा जाएगा।

विपिन सोढ़ी, उपाध्यक्ष कैंट बोर्ड

हमने मंगलवार दोपहर 12 बजे तक के लिए चक्का जाम रोक दिया है। लेकिन यदि फैसला हमारे पक्ष में नही हुआ तो चक्का जाम होगा।

गौरव शर्मा, अध्यक्ष ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन