निर्माण कार्य 95 फीसद पूरा, मोटर पंप स्थापित करना है बाकी

Meerut। डिफेंस कॉलोनी में मिनी एसटीपी (सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट) चालू होने में अभी 15 दिन और लगेंगे। मोटर पंप स्थापित करने समेत ग्राउंड लेवल का काम अभी बाकी है।

चार माह का था दावा

द सैनिक सहकारी आवास समिति डिफेंस कालोनी ने अक्टूबर 2020 में मिनी एसटीपी का निर्माण शुरू कराया था। समिति की ओर से यह दावा किया जा रहा था कि चार माह में एसटीपी का काम पूरा कर लिया जाएगा। मगर चार माह बाद भी काम शेष है।

टैंक बनकर तैयार

एसटीपी के अंडर ग्राउंड स्ट्रक्चर को पूरा कर लिया गया है। मोटर पंप स्थापित करने के लिए कक्ष भी बन चुका है। एसटीपी में सीवेज ट्रीटमेंट के लिए टैंक भी बनकर तैयार हैं। पाइप कनेक्शन भी हो चुके हैं।

जल्द होगा शुरू

समिति के अध्यक्ष रिटायर्ड मेजर मजेंद्र सिंह ने बताया कि 95 फीसद काम पूरा है। सिर्फ पंप की मोटर स्थापित करनी है। इसके लिए फाउंडेशन बनाया गया है, जिसे सूखने में चार से छह दिन का वक्त लगेगा। इसके बाद मोटर स्थापित की जाएगी। एसटीपी के परिसर को समतल करने का काम तभी किया जाएगा। एसटीपी से ट्रीट पानी को बहाने के लिए नाली से इसे कनेक्ट करना है। यह छोटे-छोटे काम हैं, जो 15 दिन के अंदर पूरे कर लिए जाएंगे। इसके बाद एसटीपी को चालू कर दिया जाएगा।