चोरी करने वाले पांच बदमाशों को देहली गेट पुलिस ने किया गिरफ्तार

चोरी की बाइकों के इंजन और अन्य पा‌र्ट्स पुलिस ने किए बरामद

आरोपी पहले भी जा चुके है वाहन चोरी और कटान के मामलों में जेल

Meerut। देहली गेट पुलिस ने वाहन चोरी कर कटान करने वाले गैंग का पर्दाफाश किया है। पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर चोरी के वाहन बरामद किए गए हैं। उनके कब्जे से वाहन के पा‌र्ट्स समेत मास्टर चाबी भी मिली है। वे ऑन डिमांड वाहन चुराकर इंजन और चेसिस नंबर तक बदल देते थे।

एक माह, सात चोरी

देहली गेट थाना प्रभारी राजेंद्र त्यागी ने बताया कि प्यारे लाल शर्मा अस्पताल से एक महीने में सात बाइक चोरी हो गई थीं, इसकी जांच चल रही है। जिला अस्पताल और आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज से बदमाशों की पहचान की गई। मामले में असलम निवासी मुमताज नगर तारापुरी और वसीम निवासी कब्रिस्तान वाली गली मुमताज नगर तारापुरी को गिरफ्तार किया गया।

तीन और गिरफ्तार

दोनो आरोपियों के कब्जे से दो-दो मास्टर चाबी भी मिलीं। इनकी निशानदेही पर रशीद नगर, ब्रह्मपुरी के रहने वाले शाहनवाज को भी ब्रह्मपुरी के खत्ता रोड से गिरफ्तार कर लिया गया। उसके गोदाम से चोरी की गाडि़यों के पा‌र्ट्स बरामद हुए। शाहनवाज की निशानदेही पर तारापुरी निवासी अखलाक को लिसाड़ी गेट स्थित उसके गोदाम से पकड़ लिया गया। बताया गया कि इनका एक साथी पटेल नगर निवासी आसिफ ये पा‌र्ट्स बिकवाने में मदद करता है। उसे भी गिरफ्तार कर लिया गया।

पहले भी जा चुके जेल

असलम और अन्य आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि वे वाहन चोरी और कटान का काम लंबे समय से कर रहे हें। पहले भी वाहन चोरी के मामलों में जेल जा चुके हैं।

इंजन और चेसिस नंबर का खेल

गिरफ्तार आरोपी करीब पांच साल से चोरी की वारदात कर रहे थे। वे इंजन और चेसिस नंबर को गलाकर दूसरे वाहनों के नंबर से मैच कर बेच देते थे। वे ऑन डिमांड भी वाहनों को चोरी कर पा‌र्ट्स को अलग-अलग बेचा करते थे।