अयोध्या में राम मंदिर के शिलान्यास के बाद राम दरबार की मूर्तियों की डिमांड

2 से 4 दिनों में भगवान राम और राम दरबार की मूर्तियों की डिमांड बढ़ी

1 लाख रुपये तक बिजनेस हो चुका है बीते दो से तीन दिनों में

250 रुपये कीमत निर्धारित की गई है छोटे राम दरबार की

1500 रुपये तक भी कीमत है राम दरबार की

10 हजार रुपये तक है बड़े राम दरबार की मूर्तियों की कीमत

Meerut। अयोध्या में राम मंदिर के शिलान्यास का असर शहर में भी देखने को मिल रहा है। अब भगवान राम और राम दरबार की मूर्तियों की डिमांड अचानक से बढ़ गई है। अब लोग घर के मंदिरों में रखने के लिए स्पेशल भगवान राम की मूर्तियां बनवा रहे हैं। वहीं स्पेशली राम दरबार की डिमांड हो रही है। इस बार बाजार में कुछ अलग अलग तरह की मूर्तियों को भक्त ऑन डिमांड बनवा रहे हैं, लिहाजा मूर्तिकार राम दरबार बना रहे हैं। वहीं कुछ मंदिरों ने भी राम दरबार की मूíतयां बनवाने के लिए ऑर्डर की है, जो मिट्टी के बनवाए जा रहे हैं।

बनवा रहे हैं राम दरबार

स्पेशली राम दरबार की मूíतयों को बनवाया जा रहा है। इससे पहले दीपावली के आसपास तक भी राम मंदिर व राम दरबार की मूर्तियों की डिमांड होती थी, लेकिन कम होती थी,लेकिन अब पांच अगस्त को राम मंदिर का शिलान्यास होने के बाद इस बार राम मंदिर की डिमांड अभी से हो रही है। मेरठ में कुम्हार एसोसिएशन के मेम्बर अरुण प्रजापति ने बताया कि इस बार राम मंदिर व राम दरबार की बहुत डिमांड है, बीते दो तीन दिनों में मेरठ में लगभग एक लाख का बिजनेस हो चुका है। आगे के लिए भी पहले से ही बुकिंग हो रही है।

डिमांड पूरी कर रहे मूर्तिकार

शहर के सोतीगंज में बुढाना गेट व शास्त्रीनगर में स्पेशल राम दरबार की मूíतयां लोग ऑन डिमांड बनवा रहे हैं। छोटे राम दरबार का रेट 250 रुपए से शुरु होकर 1500 रुपये तक है। इसके बाद साइज के अनुसार रेट निर्धारित हैं। जो दस हजार रुपए तक भी है। सोतीगंज में अजंता मूíत के संचालक सोनी प्रजापति ने बताया कि वो राम मंदिर की उनके यहां पर राम दरबार के लिए हापुड़ के गांव से डिमांड आई है, वहां के एक हनुमान मंदिर से पुजारी अरुण शास्त्री ने राम मंदिर बनवाने की डिमांड की है। वहीं थापरनगर स्थित मूíत की सारथी मूíत सेंटर के ऑनर सचिन प्रजापति ने बताया कि इस बार उनके पास राम दरबार की डिमांड व राम सीता लक्ष्मण जी की साथ मूíत की डिमांड आ रही है।