सीसीएसयू के दीक्षांत समारोह में राज्यपाल के साथ डिप्टी सीएम भी आएंगे

सरदार वल्लभ भाई पटेल कृषि विवि मोदीपुरम में भी 9 मार्च को होगा दीक्षांत समारोह

Meerut। सीसीएसय में नौ मार्च को होने वाले दीक्षांत समारोह की तैयारियां पूरी कर ली गई है। समारोह में इस साल राज्यपाल आनंदी पटेल के साथ डिप्टी सीएम डॉ। दिनेश शर्मा भी आ रहे है। यूनिवर्सिटी के परिसर में दोनों ही अलग-अलग हेलीकॉप्टर से आएंगे। जिनके लिए परिसर में भी हेलीपैड तैयार करने की तैयारी चल रही है। बता दें कि सीसीएसयू में दीक्षांत समारोह के साथ सरदार वल्लभ भाई पटेल कृषि विवि मोदीपुरम का दीक्षांत समारोह भी होना है। सबसे पहले सुबह 11 बजे सीसीएसयू का दीक्षांत समारोह होगा। जिसमें दोपहर एक बजे तक राज्यपाल और उप मुख्यमंत्री मौजूद रहेंगे। वहीं पदकों की बात करें तो इस वर्ष प्रायोजित स्वर्ण पदकों पर कैंपस के आधे से अधिक मेधावियों का कब्जा है।

ग‌र्ल्स का दबदबा

कॉलेजों की इन मेडल में में हिस्सेदारी केवल 18.18 फीसदी है। सीसीएसयू के परिसर में संयुक्त टॉपर में 31.8 फीसदी मेधावी शामिल है। सीसीएसयू परिसर और कॉलेजों में संयुक्त रूप से स्टूडेंट्स का प्रदर्शन शानदार रहा है। इस श्रेणी में 92.85 फीसदी ग‌र्ल्स ने प्रायोजित स्वर्ण पदक पर कब्जा किया है।

डिप्टी सीएम करेंगे बात

सीसीएसयू में होने वाले दीक्षांत समारोह में इस बार डिप्टी सीएम ने मेडल धारकों से बातचीत करने का फैसला लिया है। सूत्रों के मुताबिक जानकारी मिली है कि कम से कम 30 मिनट का समय मेडल धारकों से बात करने के लिए रखा जाएगा। सीसीएसयू की प्रोवीसी प्रो। वाई विमला ने बताया कि समारोह की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। समारोह में डिप्टी सीएम आएंगे इसकी जानकारी है। इस दौरान वो स्टूडेंट्स को प्रोत्साहित करने के लिए उनसे बात भी करेंगे।

इस प्रकार मिलेंगे पदक

44 प्रायोजित स्वर्ण पदकों मे से कैंपस के टॉपर्स को 22 मेडल मिलने हैं।

कैंपस के प्रायोजित स्वर्ण पदकों में 17 ग‌र्ल्स और 05 ब्वॉयज शामिल हैं।

कॉलेज टॉपर श्रेणी में 8 पदक हैं, इसमें 06 ग‌र्ल्स और 02 ब्वॉयज हैं।

कॉलेज टॉपर प्रायोजित पदकों में ग‌र्ल्स की भागीदारी 75 जबकि ब्वॉयज की 25 फीसदी है।