वेंक्टेश्वरा कैंपस में वेंक्टेश्वरा महिला हॉकी टूर्नामेंट का किया गया आयोजन

आखिरी 20 मिनट में एकेडमिक एकादश ने तीन गोल करके जीता मैच

Meerut। राष्ट्रीय खेल दिवस के मौके पर दिल्ली रुड़की बाईपास स्थित वेक्टेश्वरा कैंपस में वेंक्टेश्वरा महिला हॉकी टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। जिसमें एकेडमिक एकादश की टीम ने प्रशासन एकादश को हराकर ध्यानचंद ट्रॉफी पर कब्जा किया। वेंक्टेश्वरा संस्थान के ध्यानचंद खेल परिसर में आयोजित वेंक्टेश्वरा महिला हॉकी टूर्नामेंट 2020 का शुभारंभ विश्वविद्यालय के कुलाधिपति डॉ। सुधीर गिरी, प्रतिकुलाधिपति डॉ। राजीव त्यागी, योद्धा एकेडमी के निदेशक कर्नल अमरदीप त्यागी, रिटायर्ड बिग्रेडियर एनएस ढिल्लन आदि ने टीमों के खिलाडि़यों से परिचय प्राप्त किया।

आखिर मिनट में किए गोल

डेढ घंटे तक चले मुकाबले में दोनो टीमों ने शानदार प्रदर्शन किया। आखिरी 20 मिनट में एकेडमिक एकादश ने तीन गोल करके ध्यानचंद ट्राफी पर कब्जा जमा लिया। वेंक्टेश्वरा प्रशासन एकादश की टीम दो गोल ही कर सकी। इस मौके पर डॉ। राजीव त्यागी ने बताया किय 15 सितंबर से मेरठ और गजरौला दोनो परिसर में अंतर्राष्ट्रीय स्तर की इंडोर और आउटडोर शूटिंग रेंज शुरू हो रही है। इस मौके पर एकेडमिक एकादश की कप्तान अलका सिंह, प्रशासनिक एकादश की कप्तान पूजा, सीईओ डॉ। डीएन राव, कुलपति प्रो। पीके भारती, डॉ। प्रभात श्रीवास्तव, डॉ। अलका सिंह, प्रियंका सहाय, ब्रजपाल ंिसंह आदि मौजूद रहे।

कार्यक्रम कैसिंल, फोन पर बधाई

कोरोना के मद्देनजर नेशनल स्पो‌र्ट्स डे पर एक्टिविटी को या तो रद कर दिया गया या फिर को ऑनलाइन संचालित किया गया। जिला स्तरीय स्पो‌र्ट्स प्रतियोगिताएं कैसिंल कर दी गई। हालांकि, सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए एक दो एक्टिविटी कराने का प्रस्ताव स्टेडियम से भेजा गया था, लेकिन प्रशासन की अनुमति नही मिली। लिहाजा सोशल मीडिया पर खिलाडि़यों कोच ने एक दूसरे को स्पोटर्स डे की शुभकामनाएं दी

अगले साल की तैयारी

विभिन्न गेम्स के कोच का कहना है कि कोरोना के कारण प्रशासन ने गेम्स कराने की अनुमति नहीं दी है। हालांकि, सुरक्षा के लिहाज से ये ठीक है.अगले साल कुछ बेहतर कार्यक्रम करेंगे। इस बार सभी ने एक दूसरे को फोन व मैसेज व व्हाटसएप ग्रुप से शुभकामनाएं दी है।

पहली बार है जो खेलों का आयोजन नहीं हो पाया है। सारे कार्यक्रम कैसिल कर दिए गए। प्रशासन ने भी कोरोना के बढते केस को देखते हुए सुरक्षा के लिहाज से ऐसा किया है, जो ठीक है।

सुनील, हॉकी कोच

खेल दिवस की सभी को शुभकामनाएं देते हुए दिन की शुरुआत की, इसबार कुछ भी नहीं हो पाया। थोड़ा अजीब लगा, लेकिन सुरक्षा के लिहाज से ही यही जरुरी था,

ललित, फुटबॉल कोच

खेलों को लेकर इस बार कुछ नहीं हो पाया। प्रतियोगिताएं कराना ठीक नहीं था। प्रशासन की भी अनुमति नही थी, अगले साल अच्छे कार्यक्रम करेंगे।

संजय रस्तोगी, क्रिकेट