सीसीएसयू में चार अगस्त से शुरू होनी हैं ऑनलाइन क्लास

सीसीएसयू ने कॉलेजों से अपलोड होने वाले वीडियो का मांगा है लिंक

वीसी ने दिए सख्त निर्देश, कॉलेजों से मांगा सारा स्टडी डाटा

Meerut। सीसीएस यूनिवर्सिटी में आगामी चार अगस्त से नए सेशन की ऑनलाइन क्लासेज शुरु करनी है। इस संबंध में कॉलेजों को डाटा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए थे। इसके साथ वीडियो अपलोड कर उनके लिंक देने के लिए कहा गया था, लेकिन कॉलेजों ने इसमें कोई खास दिलचस्पी नहीं दिखाई है। हालत यह है कि अभी तक किसी भी कॉलेज का डाटा अपलोड नहीं हो पाया है। लिहाजा कॉलेजों की हीलाहवाली से नाराज वीसी ने सभी कॉलेजों को हर हाल में दो दिन में लिंक देने के निर्देश दिए हैं। यही नहीं, सभी कॉलेजों को मेल्स के जरिए जवाब मांगा है। कि वो डाटा क्यों उपलब्ध नहीं करा पा रहे हैं। अब कॉलेजों ने भी तैयारियां शुरु कर दी है।

देना था वीडियों का लिंक

कॉलेजों को कोचिंग क्लासेज की तर्ज पर अपने कुछ कोचिंग के वीडियोज अपलोड करके उनके लिंक यूनिवíसटी को देने थे, ताकि आने वाले सेशन से पहले चेक किया जाए कि वीडियो सही चल रही है या नहीं, ये सब पहले से टेस्ट किया जाए, लेकिन अभी तक एक भी कॉलेज ने इससे संबंधित न तो कोई वीडियों का लिंक दिया है न ही कॉलेज की वेबसाइट पर कोई कोचिंग लिंक दिया है। इससे संबंधित कोई डाटा भी उपलब्ध नहीं कराया है। ऐसे में यूनिवर्सिटी की ओर से कॉलेजों को दो दिन का समय दिया गया है कि वो लिंक उपलब्ध करा दें, ताकि होने वाले सेशन में किसी तरह की दिक्कत न आए।

चार से होनी है क्लास

वीसी प्रो। एनके तनेजा ने कहाकि यूजीसी के निर्देशों के आधार पर चार अगस्त से हर हाल में नए सेशन के लिए क्लासेज शुरु करनी है, इसलिए हर कॉलेज को इसके लिए तैयार रहना होगा, सभी को जल्द से जल्द प्रक्रिया पूरी करनी है ताकि सेशन शुरु होने में कोई समस्या न आए। 30 मिनट का एक पीरियड होगा। ये भी तय हो गया है, इससे अधिक का नही होना चाहिए तो उस हिसाब से टाइम टेबल तैयार करके दो दिन के अंदर कॉलेजों को उपलब्ध कराना होगा।

हमने पूरी तैयारी कर ली है। कल लिंक दे दिया जाएगा, डाटा भी जमा कर दिया जाएगा। निर्देशों के मुताबिक कार्य किया जा रहा है। किसी भी प्रकार की दिक्कत नही होगी।

डॉ। किरण प्रदीप, प्रिंसिपल, कनोहर लाल ग‌र्ल्स पीजी कॉलेज

नेट की दिक्कतें आ रही थी, लेकिन अब सॉल्व हो रही है। एक दो दिन में सब काम पूरा हो जाएगा, यूनिवíसटी को भी इसकी जानकारी दी जाएगी।

डॉ। संध्या रानी, प्रिंसिपल, शहीद मंगल पांडे ग‌र्ल्स कॉलेज

डाटा तैयार है, बस एक बार चेक करके भेज दिया जाएगा, क्लासेज के लिए भी टीचर को बोल दिया गया है कल ही सब कार्य पूर्ण कर दिए जाएंगे।

डॉ। नीलिमा गुप्ता, प्रिंसिपल, इस्माईल ग‌र्ल्स पीजी कॉलेज

हर हाल में चार से सेशन को शुरु करना है, स्टूडेंट को किसी तरह की दिक्कत नहीं होनी चाहिए। कॉलेजों को स्पष्ट किया गया है इसमें जरा भी लापरवाही नहीं होनी चाहिए।

प्रो। एनके तनेजा, वीसी, सीसीएसयू