- विभूति की मदर बीपीएल कार्ड के लिए डीएम से मिली

- प्रेम निवास में रहने वाले सुशील दास का निरस्त होगा कार्ड

Meerut : विभूति की मदर रितु वर्मा बिलो पॉवर्टी लाइन का कार्ड बनवाने के लिए डीएम से मुलाकात की। डीएम ने इसके लिए तुरंत डीएसओ को लेटर लिखकर बीपीएल कार्ड बनाने के लिए बोल दिया है। रितु वर्मा की फैमिली कार्ड जिले के एक व्यक्ति कार्ड का निरस्त होने के बाद ही बन पाएगा। इसके लिए प्रेम निवास में रहने वाले आदमी का भी सामने आ गया है।

निरस्त होने के बाद बने कार्ड

सोमवार को रितु वर्मा डीएसओ बीपीएल कार्ड के लिए मुलाकात की। डीएसओ ने बताया कि जब तक किसी बीपीएल कार्ड निरस्त नहीं होगा। तब तक कोई कार्ड नहीं बन पाएगा। ऐसे में प्रेम निवास में रहने वाले सुशील दास का नाम सामने आया है। जो ब्लाइंड हैं। वो पूरे दिन प्रेम निवास में रहते हैं। ऐसे में उनके लिए बीपीएल कार्ड की कोई जरुरत नहीं है। उसके बाद रितु वर्मा ने डीएम से मुलाकात की और डीएसओ इस बाबत कार्रवाई करने के आदेश कर दिए हैं।

बीपीएल से मिलेगी काफी मदद

विभूति के इलाज में बीपीएल कार्ड काफी मददगार साबित हो सकता है। इस कार्ड को दिखाकर एम्स में विभूति की किडनी ट्रांसप्लांट फ्री में हो सकेगा। उसके लिए कोई चार्ज नहीं देना होगा। विभूति के परिजनों की मानें तो हमे बीपीएल कार्ड की जरुरत राशन के लिए नहीं बल्कि विभूति के इलाज के लिए बनवाना है। उसके बाद भले ही इस निरस्त कर दिया जाए।

खराब हैं दोनों किडनी

आपको बता दें कि रजबन बड़ा बाजार करई गंज निवासी रोहित वर्मा और रितु वर्मा की तीन साल की बेटी विभूति की दोनों किडनी खराब है। ये बात उन्हें जब विभूति डेढ़ साल की थी तब पता चली। तब से अब तक कई हॉस्पिटल और तमाम जगहों के चक्कर काट चुके हैं। लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ है। डॉक्टरों का साफ कहना है कि किडनी ट्रांसप्लांट के अलावा कोई और दूसरा ऑप्शन नहीं है।

मदद करने को कर सकते हैं संपर्क

अगर आप इस मासूम बच्ची की मदद करना चाहते हैं तो आप इस अकाउंट नंबर क्ख्ब्88फ्0म्79 सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, रोहित वर्मा पर फाइनेंशियल मदद कर सकते हैं। अगर आप फोन पर बात करना चाहते हैं तो विभूति के पिता के मोबाइल नंबर 8भ्888ख्भ्80ख्, 80भ्7ख्म्7फ्ब्क् पर संपर्क कर सकते हैं। आप आई नेक्स्ट में भी संपर्क कर मदद कर सकते हैं। मोबाइल नंबर 7भ्9900ख्ब्ब्भ् पर संपर्क कर सकते हैं।

वर्जन

विभूति की मदर बीपीएल कार्ड के लिए मेरे पास आई थी। मैंने डीएसओ को बीपीएल कार्ड के बोल दिया है। जल्द कार्ड उपलब्ध कराने की कोशिश की जाएगी।

- पंकज यादव, डीएम

मुझे बीपीएल कार्ड की जरुरत मेरी बेटी के इलाज के लिए चाहिए। हमने एक ऐसे आदमी का तलाशा है, जिसे बीपीएल कार्ड की जरुरत नहीं है। उसका कार्ड निरस्त कार्ड हमें ट्रांसफर किया जा सकता है।

- रितु वर्मा, विभूति की मदर