डीएम ने की कोरोना नियंत्रण के कामों की समीक्षा

सीएमओ ने कहा, स्टाफ की कमी से न रुके अभियान

Meerut। जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने एक जुलाई से घर-घर वैक्सीन अभियान की तैयारी तेज कर दी है। सीएमओ ने सभी प्रभारी चिकित्साधिकारियों से दो दिन के अंदर स्टाफ का डाटा मांगा है, जिससे अभियान में लोगों की कमी रुकावट न बने। उधर, डीएम ने प्रभारी चिकित्साधिकारियों से वैक्सीनेशन के काम का रिव्यू करने और अपनी परफॉर्मेस बढ़ाने के लिए कहा है।

करें रिव्यू

डीएम के। बालाजी ने बुधवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोरोना महामारी नियंत्रण के लिए कराए जा रहे टीकाकरण अभियान की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि टीकाकरण को सभी एमओआईसी रिव्यू करें तथा अपनी परफॉमर्ेंस बढ़ाएं। उन्होंने कहा कि टीकाकरण सर्वोच्च प्राथमिकता है इसलिए लोगों को कोरोना टीकाकरण कराने के लिए प्रेरित करें।

माइक्रोप्लान जमा कराएं

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ। अखिलेश मोहन ने कहा कि जिन प्रभारी चिकित्साधिकारियों ने अभी तक माइक्रो प्लान बना कर जमा नहीं कराया है, वे प्राथमिकता पर इसे जमा कराएं। उन्होंने कहा कि 1 जुलाई 2021 से कोरोना टीकाकरण जनपद में वृहद रूप से कराया जाएगा। सभी एमओआईसी कोरोना टीकाकरण में लगाई जाने वाली मैनपावर का आकलन करें तथा यदि उन्हें मैनपावर की आवश्यकता है तो इसकी सूचना 2 दिन में उपलब्ध कराएं, ताकि समय से मैनपावर उपलब्ध कराई जा सके।

15 हजार का टीकाकरण

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ। प्रवीण गौतम ने बताया कि जनपद में बुधवार को 15760 लोगों का कोरोना टीकाकरण कराया गया। इस अवसर पर जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ। अशोक तालियान, एसीएमओ डॉ। पूजा शर्मा आदि मौजूद रहे।