डीएम ने किया कोविड अस्पताल बनाए गए धन सिंह कोतवाल मंडलीय प्रशिक्षण केंद्र का निरीक्षण

निरीक्षण के दौरान डीएम ने सीसीटीवी मॉनिटरिंग को देखा, अनाउंसमेंट सिस्टम को भी किया चेक

Meerut। डीएम के। बालाजी ने बुधवार को कोरोना महामारी के नियंत्रण व मरीजों के उपचार के लिए कोविड अस्पताल बनाए गए धन सिंह कोतवाल मंडलीय प्रशिक्षण केंद्र पांचली का निरीक्षण किया। उन्होंने वहां मरीजों से फोन पर वार्ता की तथा साफ-सफाई व मरीजों को अच्छा उपचार देने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने कहा कि किसी भी तरह की लापरवाही को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने वहां सीसीटीवी के द्वारा की जा रही निगरानी को देखा तथा अपने सामने अनाउंसमेंट सिस्टम को चेक कर अनाउंसमेंट करवाया।

सोशल डिस्टेंसिंग फॉलो करें

डीएम ने कहा कि कोरोना महामारी के बचाव के लिए सभी सावधानी बरतें। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें व मास्क का उपयोग प्रत्येक दशा में करें तथा नियमित अंतराल पर अपने हाथ धोए या सेनेटाइजर का उपयोग करें। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी अभी खत्म नहीं हुई है इसलिए सभी सावधानी बरतें। उन्होंने कहा कि ऐसा कोई मरीज या व्यक्ति जिसको खांसी है या बुखार है या सांस लेने में तकलीफ है तो वह अपने नजदीकी डॉक्टर को अवश्य दिखाए। इधर उधर की बताई दवाई न ले, इससे वह खुद सुरक्षित रहने के साथ ही अपने परिवार को भी सुरक्षित रख सकता है।

200 बेड की क्षमता

अपर जिलाधिकारी वित्त सुभाष चंद्र प्रजापति ने बताया कि धन सिंह कोतवाल प्रशिक्षण केंद्र पांचली को कोरोना महामारी के मरीजों के उपचार के लिए एल-1 श्रेणी का अस्पताल बनाया गया है। जिसकी क्षमता 200 बेड की है और वर्तमान में वहां 45 मरीज एडमिट हैं। उन्होंने कहा कि मरीजों को अच्छा उपचार मिले, समय से डॉक्टर उन्हें देखने आएं, साफ-सफाई की व्यवस्था ठीक प्रकार से हो, यह सुनिश्चित कराया जा रहा है। इसके लिए उन्होंने पूर्व में स्वयं भी इस अस्पताल का निरीक्षण किया है। इस अवसर पर सीएमओ डॉ। राजकुमार सहित अन्य अधिकारी व चिकित्सकगण मौके पर उपस्थित रहे।