डीएम ने की अस्पताल मालिकों के साथ बैठक

कहा, ज्यादा बिल वसूलने की शिकायत पर होगी कार्रवाई

Meerut। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाल में अपने मेरठ दौरे के समय ऐलान किया था कि जिले में ऑक्सीजन प्लांट लगाए जाएंगे। इसके लिए कमिश्नर और डीएम को नोडल अधिकारी बनाया गया था। इसके बाद प्रशासन ने भी अपनी तैयारी तेज कर दी है। सोमवार को डीएम ने निजी नर्सिग होम के मालिकों के साथ बैठक कर उन्हें प्राथमिकता के आधार पर ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए कहा। साथ ही, उन्हें अस्पतालों में सुविधाएं बढ़ाने के लिए भी कहा।

ली जानकारी

यह मीटिंग डीएम के। बालाजी के कार्यालय में हुई। इसमें शहर के तमाम निजी अस्पतालों के मालिक और डॉक्टर्स शामिल थे। इस दौरान डीएम ने कहा कि निजी अस्पतालों को ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट लगाने में पहल करनी चाहिए। उन्होंने इस दौरान जानकारी ली कि यदि किसी अस्पताल में इसका काम शुरू हुआ है, तो उसकी क्या स्थिति है और वह कब तक बनकर तैयार हो जाएगा।

ज्यादा चार्ज न वसूलें

डीएम ने कहा कि निजी अस्पताल सरकार द्वारा निर्धारित दर के अनुरूप ही मरीजों के परिजनों से चार्ज करें। ओवर चार्ज की किसी भी शिकायत को गंभीरतापूर्वक लिया जाएगा तथा दोषियों के विरूद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि निजी अस्पताल अपने यहां सुविधाएं बढ़ाएं तथा मरीज को बेहतर सेवा व उपचार दें। साथ ही, कोरोना मरीज को समय रहते । एल-3 अस्पताल के लिए रेफर करें।

41 अस्पताल लिस्टेड

डिप्टी सीएमओ डॉ। विश्वास चौधरी ने बताया कि जनपद में 41 सरकारी व निजी अस्पताल कोरोना महामारी के ईलाज के लिए सूचीबद्ध हैं। निजी अस्पतालो में बेहतर से बेहतर उपचार उपलब्ध हो व वहां ऑक्सीजन प्लांट लगं,े इस पर गंभीरता से प्रयास किये जा रहे हैं। इस अवसर पर धन्वंतरि, केएमसी, एसडीएस ग्लोबल, आईएमटी, दयावती, सुधा, हिमालय, जगत, एसएम आदि अस्पतालों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।