डीएम के बालाजी ने किया डूडा कार्यालय का निरीक्षण

Meerut े मंगलवार सुबह डूडा कार्यालय का औचक निरीक्षण कर लाभार्थियों की सूची देखी और डीपीआर में उल्लिखित लाभाíथयो की कम्प्यूटर पर उपलब्ध डाटा व हार्ड कॉपी से मिलान किया। डीएम ने जियोटैगिंग व सर्वे आदि का कार्य करने वाली वेबपॉस कंपनी की जनशक्ति के कर्मचारियों के कार्यालय में ही रहने पर अपनी नाराजगी व्यक्त कर जमकर फटकार लगाई। इस दौरान डीएम ने कहा कि पात्रों को ही योजनाओं का लाभ मिले।

पत्रावलियों की हुई जांच

डीएम ने परियोजना अधिकारी डूडा के कार्यालय के निरीक्षण के दौरान पत्रावलियो को जांचा। उन्होंने कहा कि जांचकर्ता अपने हस्ताक्षर के नीचे अपना नाम व पदनाम जरूर लिखे। उन्होंने एक ही परिवार के दो लाभाíथयो का संपर्क नंबर एक ही होने के संबंध में जानकारी ली।

15 हजार पात्र हुए चिंहित

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी के संज्ञान में आया कि जिले में प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी अंतर्गत 15 हजार पात्रो को चिंहित किया गया है, जिनमें से 11452 को प्रथम किस्त, 9942 को द्वितीय किस्त तथा 4700 को तृतीय किस्त दी जा चुकी है। 1300 लाभाíथयो को तीसरी किस्त का भुगतान जल्द करने की पत्रावली प्रक्रियाधीन है। 1300 लाभाíथयो को जल्द तृतीय किस्त का भुगतान किया जायेगा। इस अवसर पर परियोजना अधिकारी आशीष सिंह आदि मौजूद रहे।