मेरठ में लगातार बढ़ रहे ब्लैक फंगस के मरीज, लखनऊ से आ रहा बेदम कम स्टॉक

डीएम ने डीजी हेल्थ और प्रमुख सचिव को पत्र लिखकर की दवाइयों की डिमांड

Meerut। जिले में ब्लैक फंगस के मरीजों के लिए दवाइयों की कमी की बात लगातार सामने आ रही है। जिसको लेकर डीएम ने इस संबंध में डीजी हेल्थ और प्रमुख सचिव को पत्र लिखकर और फोन के माध्यम से बातचीत करके दवाईयां मुहैया कराने की मांग रखी है।

ये है मामला

दरअसल, ब्लैक फंगस के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। मगर लखनऊ से दवाईयों का बहुत कम स्टॉक मेरठ को मुहैया कराया जा रहा है। ऐसे में दवाइयों की किल्लत होने से स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों और अधिकारियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस संबंध में डीएम ने डीजी हेल्थ और प्रमुख सचिव को पत्र लिखकर दवाईयों की मांग की है। पत्र में डीएम के। बालाजी ने मांग की है कि लगातार मेरठ में ब्लैक फंगस के मरीज सामने आ रहे हैं, मगर उनके इलाज के लिए जरूरी दवाइयों की किल्लत पड़ रही है। ऐसे परिस्थिति में मानव जीवन बचाने में इस्तेमाल होने वाली इन दवाइयों को प्राथमिकता पर उपलब्ध कराया जाए। हालांकि सीएमओ भी इससे पहले दवाइयों की मांग कर चुके हैं।

ब्लैक फंगस की दवाइयों को लेकर लगातार लखनऊ में आला अधिकारियों से संपर्क कर रहे है। कुछ दवाइयां हमें समय से मिल रही हैं, जबकि कई बार लेट हो जाती है। दवाइयों की कमी दूर करने के लिए पत्राचार के जरिए संपर्क किया गया है।

के। बालाजी, डीएम, मेरठ