सोमवार को लिसाड़ी गेट के फात्मा गार्डन में आठ टुकड़ों में मिला था महिला का शव, नहीं हो सकी शिनाख्त

श्याम नाम व्यक्ति ने थाने पहुंच मृतका के पत्नी होने का किया था दावे

दावे के आधार पर पुलिस मृतका का उसके कथित मां-बाप से कराएगी डीएनए टेस्ट

Meerut। लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र के फात्मा गार्डन में आठ टुकड़ों में मिली महिला के शव की पहचान दो दिन बाद भी नहीं हो सकी है। ऐसे में पुलिस ने श्याम के दावे को आधार बनाकर मृतक महिला और उसके कथित मां-बाप का डीएनए टेस्ट कराने का फैसला लिया है। महिला के कथित मां-बाप बलिया में रहते हैं, ऐसे में उन्हें मेरठ बुलाकर सैंपल लेने की जिम्मेदारी एसएसपी ने इंस्पेक्टर प्रशांत कपिल को सौंपी है।

ये है मामला

दरअसल, सोमवार की शाम को लिसाड़ी गेट में एक महिला के शव के टुकड़े प्लास्टिक के बोरे में मिले थे। पुलिस ने शव क टुकड़ों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा था। पुलिस शव की शिनाख्त में लगी थी लेकिन इसी बीच मूल रूप से बलिया का रहने वाला श्याम मंगलवार को लिसाड़ी गेट थाने पहुंचा था और उसने मृतका को अपनी पत्नी बताया था। उसने अपनी पत्नी के परतापुर के शताब्दी नगर में रहने वाले राजू के साथ अवैध संबंध होने की बात भी कही थी। जिसके बाद बकायदा एसएसी ने श्याम से दो घंटे तक पूछताछ भी की थी। वहीं पुलिस ने राजू को हिरासत में लेने के लिए दबिश भी दी लेकिन वह हाथ नहीं आ सका। पुलिस ने राजू के परिवार और उसके दोस्तों से पूछताछ की तो वह भी कुछ नहीं बता सके। दरअसल, पुलिस ये चाह रही थी कि राजू पकड़ में आ जाए तो श्याम के दावे की हकीकत सामने आ सके। ऐसे में श्याम द्वारा मृतक महिला को पत्नी बताने के दावे के बाद एसएसपी अजय साहनी ने इंस्पेक्टर प्रशांत कपिल को निर्देश दिए हैं कि वह मृतक महिला और उसके कथित मां-बाप का सैंपल लेकर डीएनए टेस्ट के लिए लखनऊ भेजें। ऐसे में बलिया से उन्हें मेरठ बुलाने की तैयारी चल रही है।

श्याम के दावे के अनुसार मृतक महिला का उसके कथित मां-बाप से डीएनए मिलान कराया जाएगा। उसके बाद रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

अजय साहनी, एसएसपी, मेरठ