प्रदेश के नगर निकायों के प्रतिनिधियों से राज्यपाल और सीएम ने किया संवाद

वीडियो कांफ्रेसिंग से किया संबोधित, दिए कई अहम निर्देश

Meerut । कोरोना महामारी के नियंत्रण के संबंध में सोमवार को राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेशभर के महापौर, अध्यक्ष नगर पालिका व नगर पंचायत से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से संवाद किया। इस अवसर पर नगर निगम ने टाउन हॉल और प्रशासन ने एनआईसी भवन में वीसी में भाग लिया।

सबसे पहले कोरोना काे हराएगा

यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने कहाकि हमें कोरोना महामारी के नियंत्रण के लिए टीकाकरण का प्रत्येक दिन का लक्ष्य निर्धारित करना चाहिए तथा ज्यादा से ज्यादा टेस्टिंग करानी चाहिए। उन्होंने कहा कि आमजन को मास्क का उपयोग करने, सोशल डिस्टेंसिंग के प्रति जागरूक रहने के लिए प्रेरित करें। वहीं, सेनेटाइजर का उपयोग करने के लिए भी कहें। उन्होंने देश में सबसे पहले उत्तर प्रदेश ही कोरोना को हरायेगा।

एनसीसी से लें मदद

वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहाकि स्वच्छता व सेनेटाइजेशन का कार्य नगर निगम व नगर निकाय जारी रखें। उन्होंने कहाकि जिन नगरीय क्षेत्रों में कंटेनमेंट जोन बने हैं वहां सिविल डिफेन्स, एनसीसी, एनएसएस, की मदद से कार्य करें। इसमें पार्षदो की भी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग ठीक प्रकार से कराई जाए। वहीं, अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य ने कोविड-19 के विषय में विस्तृत प्रस्तुतीकरण दिया।

ये रहे मौजूद

इस अवसर पर महापौर सुनीता वर्मा, जिलाधिकारी के बालाजी, नगरायुक्त मनीष बंसल, अपर जिलाधिकारी प्रशासन मदन सिंह गब्र्याल, उपाध्यक्ष नगर निगम रंजन शर्मा आदि मौजूद रहे।