15 फरवरी की मध्यरात्रि से टोल प्लाजा पर लागू होगा पूर्णत: फास्टैग सिस्टम

Meerut। सिवाया टोल प्लाजा पर 15 फरवरी यानी आज मध्यरात्रि 12:01 बजे से सभी 12 लेन पर पूर्णत: फास्टैग सिस्टम लागू हो जाएगा। टोल प्लाजा प्रबंधन द्वारा राहगीरों को फास्टैग बनवाने के लिए प्रेरित किया जाएगा। अगर, गाड़ी स्वामी तैयार होता है तो उसकी गाड़ी पर तत्काल फास्टैग चस्पा कर दिया जाएगा। अगर कोई गाड़ी स्वामी फास्टैग लगवाने को तैयार नहीं होगा तो दोगुनी टोल फीस वसूलकर निकाला जाएगा। बिना फास्टैग लगे वाहनों के लिए टोल की दोनों साइड में एक-एक नंबर लेन निर्धारित की गई है, जिसकी तैयारी टोल प्रबंधन ने पूरी कर ली है।

फास्टैग लागू करने के निर्देश

टोल प्लाजा के मैनेजर प्रदीप चौधरी ने बताया कि एनएचएआइ के सभी टोल प्लाजा पर एक जनवरी से पूर्णत: फास्टैग लागू होना था, मगर विभिन्न कारणों से 15 फरवरी निर्धारित कर दी गई। वहीं रविवार को एनएचएआइ ने पत्र जारी कर टोल प्रबंधन को 15 फरवरी की मध्यरात्रि से सौ फीसद फास्टैग लागू करने के निर्देश दिए हैं। 15 फरवरी की रात्रि के लिए हाईवे-58 स्थित सिवाया टोल प्लाजा प्रबंधन ने तैयारियों को अमलीजामा पहना दिया है। टोल के दोनों तरफ छह-छह मार्शल तैनात होंगे। दस लेन पर सिर्फ फास्टैग लगी गाडि़यों को जाने दिया जाएगा। जबकि दोनों तरफ की एक-एक नंबर लेन पर फास्टैग के साथ बिना फास्टैग लगी गाडि़यां भी निकल सकेंगी। मगर, बिना फास्टैग की गाडि़यों से दोगुनी टोल फीस भी वसूली जाएगी। टोल से करीब चार सौ मीटर दूर दोनों साइड में गार्ड मौजूद होंगे, जो पहले ही फास्टैग लगी गाडि़यों को सही लेन में भेजने का काम करेंगे।

कंपनियां बना रहीं फास्टैग

टोल प्लाजा के दोनों ओर आइसीआइसीआइ, पेटीएम, आइएचएमसीएल और एयरटेल कंपनी के दो-दो स्टाल लगे हुए हैं। इन पर राहगीर और क्षेत्रवासी फास्टैग बनवा रहे हैं।