-अंबेडकर जयंती पर विभिन्न संगठनों ने आयोजित किए कार्यक्रम

Mawana : बाबा साहेब डॉ। भीमराव अंबेडकर की 125वीं जयंती पर नगर व क्षेत्र में कार्यक्रम आयोजित किए गए। विभिन्न राजनीतिक दलों और संगठनों ने बाबा साहेब को नमन किया और उनके पद चिह्नों पर चलने का आह्वान किया।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया याद

जिला कांग्रेस कमेटी के अनुसूचित विभाग के जिलाध्यक्ष राजेंद्र कुमार जाटव की अध्यक्षता में बाबा साहेब की जयंती मनाई गई। कार्यक्रम का आयोजन पुराने बस अड्डे के पास पंचायती धर्मशाला में हुआ। कार्यकर्ताओं ने बाबा साहेब के चित्र पर माल्यार्पण किया। जिलाध्यक्ष राजेंद्र कुमार जाटव ने कहा कि बाबा साहेब के प्रयासों से भारतीय संविधान का निर्माण हुआ। दलितों और पिछड़ों के अधिकारों की लड़ाई लड़कर उन्हें जीवन जीने का रास्ता दिखाया और समाज में बराबरी का स्थान दिलाया। बाबा साहेब ऐसे युगपुरुष थे, जिन्होंने समाज में सामंजस्य स्थापित करने के लिए अपना सर्वस्व जीवन लगा दिया। संचालन डॉ। समंद्रसेन ने किया। योगराज नंबरदार, रामकिशन यादव, इलियास कुरैशी, श्रीवल्लभ एडवोकेट, सतीश कुमार, मलखान सिंह, राजकुमार, सुनील दीक्षित, विचित्रानंद वर्मा, फाजिल एडवोकेट आदि मौजूद रहे।

जागरुक युवा समिति ने किया नमन

मवाना खुर्द में बीआर अंबेडकर जागरुक युवा समिति ने जयंती धूमधाम से मनाई। प्रधान पति अजय त्यागी, बालकिशन, अशोक कुमार, मनोज कुमार, सतीश आदि ने बाबा साहेब को नमन किया। बाल भारती पब्लिक स्कूल में बच्चों एवं शिक्षकों ने बाबा साहेब से जुड़े अनेक प्रसंगों का वर्णन किया। छात्र वर्ग की ओर से अमिशा, अभय, कानन, गौरिका, रोहिणी, मुस्कान, सार्थक, विनायक और टीचर्स की ओर से रवि सहगल, मनीष खन्ना आदि ने अंबेडकर पार्क पहुंचकर बाबा साहेब की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। मैनजर अभय गर्ग ने बाबा साहेब को युगपुरुष बताते हुए नमन किया और संविधान निर्माण में उनके योगदान को अतुलनीय बताया।