नौ जोन और 30 सेक्टर में बांटा शहर, इंटेलीजेंस व एलआईयू को भी किया गया अलर्ट

सोशल मीडिया से भी होगी मॉनिटरिंग, माहौल बिगाड़ने वालों पर होगी कार्रवाई

Meerut। शासन के निर्देशों के मुताबिक छह दिसंबर को लेकर पुलिस प्रशासन ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली है। शहर को नौ जोन और 30 सेक्टर में बांटा गया है। बीएसएफ, आरएएफ से लेकर पीएसी और संबंधित थाने की फोर्स की भी ड्यूटी संवेदनशील और अतिसंवेदनशील प्वाइंट्स पर लगाई गई है। वहीं इस बार बीएसएफ की भी मदद मांगी गई है। एसएसपी अजय साहनी ने बताया कि संवेदनशील और अतिसंवेदनशील प्वाइंट्स पर पुलिस फोर्स के साथ ही बीएसएफ, पीएसी और आरएएफ की तैनाती भी की गई है। जो भी माहौल खराब करने की कोशिश करेगा, उस पर मुकदमा दर्ज कर सख्त कार्रवाई की जाएगी। सोशल मीडिया पर भी निगरानी रखी जाएगी। इंटेलीजेंस और एलआईयू को अलर्ट कर दिया गया है।

ड्रोन से निगरानी

आज जिले में संवेदनशील और अतिसंवेदनशील इलाकों की ड्रोन से भी निगरानी होगी। एसएसपी ने सोशल मीडिया पर भी निगरानी के निर्देश दिए हैं। दूसरी ओर अधिकारी पेट्रोलिंग भी करेंगे इंटेलीजेंस व एलआईयू को भी अलर्ट कर दिया गया है। जिले में तीन प्लाटून बीएसएफ, नौ प्लाटून पीएसी, तीन प्लाटून आरएएफ की तैनाती भी की गई है।

ऐसे तैनात रहेगी फोर्स

तीन प्लाटून - बीएसएफ

नौ प्लाटून - पीएसी

तीन प्लाटून - आरएएफ

37 - क्यूआरटी

चार - एसपी

चार - एएसी

छह - सीओ

180 - सब-इंस्पेक्टर

32 - इंस्पेक्टर

--

'शांति दिवस के रूप में मनाएं छह दिसंबर'

जमियत उलमा-ए-¨हद के जिलाध्यक्ष जैनुर राशिदीन ने छह दिसंबर को शहर में अमन और चैन कायम रखने की अपील की है। नायब शहर काजी जैनुर राशिदीन ने कहा कि अयोध्या के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने जो फैसला दिया था, वह मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड समेत आला संस्थाओं ने स्वीकार किया था। नायब शहर काजी ने कहा कि समाज के जिम्मेदार लोगों से अपील है कि ऐसा कोई कार्य न होने दें, जिससे शहर की फिजा खराब हो।