- रुड़की रोड पर डंपर ने महिला को कुचलकर मौत के घाट उतारा

- ट्रैक्टर-ट्राली की चपेट में आकर महिला की हुई मौत, हंगामा-तोड़फोड़

शहर की सड़कों पर तेज रफ्तार वाहन मौत की इबारत लिख रहे हैं। हालत यह है कि नो एंट्री में भारी वाहन गुजरते हैं। बावजूद इसके, टै्रफिक पुलिस की ओर से कोई कार्रवाई नहीं होती है। सोमवार को दिन निकलते ही रुड़की रोड पर डंपर की चपेट में आने से एक शिक्षिका की मौत हो गई, जबकि दोपहर में ब्रह्मापुरी एरिया में ट्रैक्टर ट्राली की चपेट में आने से एक महिला ने दम तोड़ दिया। हालत यह है कि नो एंट्री में दौड़ रहे भारी वाहनों को पुलिस हल्के में ले रही है, इसलिए यह जिंदगी पर भारी पड़ रहे हैं।

केस 1

डंपर की चपेट में आई शिक्षिका

लालकुर्ती थाना एरिया के रुड़की रोड पर लेखा नगर के पास तेज गति से आ रहे डंपर की चपेट में एक शिक्षिका आ गई, जिससे उसकी मौत हो गई। टक्कर इतनी भयानक थी कि शिक्षिका के शरीर के दो टुकड़े हो गए।

स्कूल जा रही थी शिक्षिका

इंद्रप्रस्थ कॉलोनी में रहने वाले पंकज चावला की वेस्ट एंड रोड दीवान पब्लिक स्कूल के पास साइकिल पंचर की दुकान है, जबकि पत्नी रश्मि चावला पिछले 18 साल से ऋषभ एकेडमी में शिक्षिका के पद पर तैनात है। सोमवार को रोजाना की तरह रश्मि अपनी स्कूटी से स्कूल जा रही थीं।

मौके पर ही मौत

बताते हैं जैसे ही वह लेखा नगर के पास पहुंची तो रुड़की रोड की तरफ से आ रहे तेज रफ्तार डंपर ने उन्हें पीछे ने जोरदार टक्कर मार दी। जिससे मौके पर ही शिक्षिका की मौके पर ही मौत हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी ड्राइवर भगवान सिंह को गिरफ्तार कर लिया, जबकि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था। इंस्पेक्टर लालकुर्ती बृजेश कुमार सिंह ने बताया कि आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया गया है।

केस : 2

ट्रैक्टर-ट्राली ने महिला को कुचला

रेलवे रोड थाना एरिया के रौनकपुरा निवासी सितारा पत्नी सत्तार सोमवार दोपहर अपने देवर मोनू के साथ बाइक पर सवार होकर खुशहाल कॉलोनी निवासी रेशमा से उधार दिए पैसे वापस लेने गई थी। वापस लौटते समय लिसाड़ी रोड अंजुम पैलेस के पास पीछे से तेज गति से आ रही ट्रैक्टर-ट्राली ने बाइक में साइड मार दी।

ट्रॉली के नीचे आई महिला

इस दौरान सितारा बाइक से गिरकर ट्रैक्टर-ट्राली के पहिये के नीचे आ गई, जिससे उसकी मौके पर मौत हो गई। घटना के बाद चालक मौके से फरार हो गया। इस दौरान क्षेत्रीय लोगों ने ट्रैक्टर सवार दो लोगों को पकड़कर जमकर पीटा।

स्थानीय लोगों ने की तोड़फोड़

हादसे के बाद गुस्साए स्थानीय लोगों ने हंगामा करते हुए वाहन में तोड़फोड़ भी कर दी। सूचना पर पहुंची ब्रह्मापुरी पुलिस ने मौके पर पहुंच कर मामले को शांत कराया। इंस्पेक्टर ब्रह्मापुरी सुभाष अत्री ने बताया कि ट्रैक्टर चालक की तलाश की जा रही है। कुछ देर के लिए यातायात बाधित हो गया है, हालांकि बाद में खुल गया था।

----------------