- मेडिकल कालेज से कमिश्नरी तक निकाला जुलूस

- कलक्ट्रेट पर किया प्रदर्शन, सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा ज्ञापन

मेरठ। पांच दिन पहले मेडिकल कालेज में ईएमओ नितिन यादव द्वारा 13 निजी एंबुलेंस चालकों के खिलाफ कराई गई कार्रवाई के विरोध में शुक्रवार को सैकड़ों एंबुलेंस चालकों ने रैली निकालकर विरोध जताया। मेडिकल कालेज से एबुलेंस चालक कमिश्नरी चौराहे पर पहुंचे और डीएम की अनुपस्थिति में सिटी मजिस्ट्रेट से मुलाकात कर शिकायत दर्ज कराई।

चालान पर बिगड़ी बात

ईएमओ नितिन यादव की शिकायत पर बीते रविवार को मेडिकल कालेज परिसर में खड़ी निजी एंबुलेंस के खिलाफ पुलिस ने अभियान चलाकर 13 एंबुलेंस का चालान काट दिया था। एंबुलेंस चालकों ने शोषित मुक्ति वाहिनी बैनर के तले हड़ताल घोषित कर चार दिन से इमरजेंसी के गेट पर प्रदर्शन शुरु कर दिया।

छह दर्जन से ज्यादा एंबुलेंस पहुंची

शुक्रवार को जनपद के 70 से 75 एंबुलेंस चालक अपनी अपनी एंबुलेंस के साथ मेडिकल कालेज पर एकत्र हुए और तेजगढ़ी चौराहा, हापुड अड्डा, बच्चा पार्क, बेगमपुल और लालकुर्ती बाजार होते हुए कमिश्नरी पार्क में पहुंचे। एंबुलेंस चालकों ने डीएम से मिलने का प्रयास किया लेकिन उनकी अनुपस्थिति में सिटी मजिस्ट्रेट अवधेश कुमार ने एंबुलेंस चालकों से मुलाकात कर शनिवार को आने के लिए कह दिया।

अवैध वसूली का आरोप

ऑल इंडिया एंबुलेंस वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष शाहिद अहमद ने आरोप लगाया कि मेडिकल कालेज के ईएमओ द्वारा गरीब एंबुलेंस चालक से अवैध वसूली का दवाब बनाया जा रहा है। इस एंबुलेंस वैलफेयर एसोएिशन बर्दास्त नही करेगी। ईएमओ के खिलाफ कार्रवाई के लिए हम शनिवार को डीएम से मांग करेंगे। इस दौरान रामानंद यादव, आकाश सेठी आदि मौजूद रहे।

वर्जन

मेडिकल से मामला जुड़ा हुआ है। हड़ताल के कारण परेशानी तो हुई है। बातचीत चल रही है। जल्द ही मामले को सुलझा लिया जाएगा।

डॉ। वीरोत्तम तोमर, आईएमए अध्यक्ष