सोमवार को 12 किलो पॉलीथिन हुई जब्त, 45 स्ट्रीट वेंडर हुए रजिस्टर्ड

Meerut । लॉक डाउन के दौरान नगर निगम की मासिक आय को हुए नुकसान की भरपाई के लिए अब नगर निगम की टीमें अलर्ट मोड पर हैं। नगर निगम के प्रवर्तन दल को शहर में पॉलीथिन के खिलाफ अभियान चलाने के साथ साथ स्ट्रीट वेंडर्स के रजिस्ट्रेशन की भी जिम्मेदारी दी गई है। सोमवार को एक बार फिर प्रवर्तन दल की टीम ने शहर में पॉलीथिन के खिलाफ अभियान चलाकर जमकर जुर्माना वसूला।

12 किलो पॉलीथिन जब्त

नगर निगम प्रवर्तन दल की टीम प्रवर्तन दल अधिकारी सेवानिवृत्त कर्नल राजकुमार बालियान के निर्देशन पर सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट शक्ति सिंह मलिक के नेतृत्व में राजस्व निरीक्षक नटराज सिंह के साथ मिलकर दिल्ली रोड पर पॉलिथीन के खिलाफ अभियान चलाया। सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट शक्ति सिंह मलिक ने बताया कि अभियान के दौरान 3 दर्जन से ज्यादा दुकानों की तलाशी ली गई और 12 किलो पॉलिथीन जब्त की। वहीं व्यापारी से 3000 रुपए का जुर्माना भी वसूला।

स्ट्रीट वेंडर्स का रजिस्ट्रेशन

गौरतलब है कि स्ट्रीट वेंडर्स को लोन देने के लिए प्रधानमंत्री स्वनिधि रोजगार योजना संचालित हो रही है। इसके तहत 10 हजार रुपए का लोन देने की योजना के लिए 8 हजार स्ट्रीट वेंडर्स का रजिस्ट्रेशन होना है। प्रवर्तन दल की टीम ने प्रमुख बाजारों देहली रोड, गढ़ रोड तथा करीमनगर आदि इलाकों में 100 से ज्यादा रेहड़ी पटरी वालों का रजिस्ट्रेशन भी कराया। इस योजना में पंजीकरण के लिए निगम के कर निरीक्षकों की टीम का भी मूवमेंट जारी है और तेजी से स्ट्रीट वेंडर्स के पंजीकरण की संख्या बढ़ाई जा रही है।