जब्त इंजनों की जांच के लिए पुलिस ने एफएसएल को लिखा पत्र

सदर बाजार पुलिस ने बरामद किए थे चौपहिया वाहनों के 23 इंजन

13 फरार कबाडि़यों की गिरफ्तारी के लिए एसपी सिटी ने दिए निर्देश

Meerut। सोतीगंज में चोरी और लूट के वाहनों का कटान करने वालों के खिलाफ पुलिस सख्त है। दो दिन की छापेमारी के बाद पुलिस ने 23 इंजन बरामद किए। अब इनकी जांच कराने के लिए एफएसएल टीम को पत्र लिखा गया है। जल्द ही गाजियाबाद से मेरठ आकर टीम इंजनों की जांच करेगी। वहीं पुलिस ने शुक्रवार को तीन कबाडि़यों को जेल भेज दिया, जबकि फरार कबाडि़यों की तलाश तेज कर दी है।

ये है मामला

गौरतलब है कि सदर बाजार पुलिस ने दो दिन तक सोतीगंज के कबाडि़यों के खिलाफ कार्रवाई की। पुलिस ने 16 कबाडि़यों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। वहीं तीन कबाड़ी प्रवेश, हाजी वहीद और नवाज शरीफ के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। पुलिस ने इनके कब्जे से चौपहिया वाहनों के 23 इंजन और चौपहिया वाहनों के 120 दरवाजे और 30 बोनेट भी बरामद किए थे। पुलिस ने शुक्रवार को तीनों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया, जहां से सभी को जेल भेज दिया गया। इंस्पेक्टर सदर बाजार बिजेंद्र सिंह राणा ने बताया कि फरार आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी होगी।

एफएसएल करेगी जांच

सदर बाजार पुलिस ने एफएसएल टीम को पत्र लिखकर इंजनों की जांच की मांग की है। पुलिस के मुताबिक एफएसएल की टीम जांच के लिए जल्द आएगी।

सोतीगंज में लगी पिकेट

सोतीगंज में कबाडि़यों पर लगाम कसने के लिए एसएसपी के आदेश पर पिकेट तैनात की गई है। एसएसपी ने यहां 24 घंटे पुलिस की तैनाती के निर्देश दिए हैं। यह पिकेट सोतीगंज में आने वाले वाहनों पर नजर रखेगी।

ये गए जेल

प्रवेश उर्फ परवेज पहाड़ी निवासी 84 गंज बाजार सदर, हाजी वहीद निवासी 24 दरगाह वाली गली सोतीगंज सदर, नवाज निवासी 24 दरगाह वाली गली सोतीगंज सदर।

ये है फरार आरोपी

साकिब उर्फ गद्दू निवासी गंज बाजार सदर मेरठ, मोहसिन निवासी गंज बाजार सदर, सलीम उर्फ टर्बो निवासी सोतीगंज सदर, सोनू उर्फ तोतला निवासी पूर्वा फैय्याज अली देहली गेट। मोनू निवासी सोतीगंज, साजिद उर्फ घोड़ा निवासी पूर्वा फैय्याज अली देहली गेट, जीशान उर्फ पव्वा निवासी गंज बाजार सदर, सोहेल उर्फ शीला निवासी पूर्वा अहमद नगर, मन्नू निवासी सोतीगंज, जावेद निवासी सोतीगंज, आबिद निवासी सोतीगंज, उजेर निवासी पटेल नगर देहली गेट। साजिद निवासी सोतीगंज।

चौपहिया वाहनों के मिले पा‌र्ट्स

23 इंजन

120 दरवाजे

30 बोनट

वाहनों का अवैध कटान करने वाले कबाडि़यों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है। एफएसएल टीम को बुलाकर इंजनों की जांच कराई जाएगी। सदर बाजार पुलिस को फरार कबाडि़यों को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए गए हैं।

विनीत भटनागर, एसपी सिटी, मेरठ