यूनिवर्सिटी को परीक्षा से जुड़ा डेटा भेजने में आनाकानी कर रहे एग्जाम सेंटर

220 केंद्र हैं मेरठ और सहारनपुर मंडल में

70 परीक्षा केंद्रों ने यूनिवर्सिटी को भेजा है आंकड़ा

31 फीसदी एग्जाम सेंटर्स ने अभी तक मुहैया कराए हैं आंकड़े

Meerut। सीसीएसयू व उससे संबद्ध कॉलेजों में यूजी और पीजी की मुख्य व सेमेस्टर एग्जाम चल रहे हैं। ऐसे में परीक्षा केंद्र हाजिर और गैरहाजिर छात्रों और नकलचियों की सूचना देने में आनाकानी कर रहे हैं। इसको लेकर रजिस्ट्रार ने केंद्रों पर नाराजगी जताई है।

केंद्रों को भेजी मेल

दरअसल, परीक्षा केंद्र एग्जाम से जुड़े डेटा भेजने में अनदेखी कर रहे हैं। दरअसल, ये डेटा एग्जाम की पारदर्शिता को दर्शाता है। डेटा न होने से यूनिवर्सिटी को ये आंकड़ा भी जुटाना मुश्किल होगा कि कितने छात्रों ने परीक्षा छोड़ी है। हालांकि, इस बाबत यूनिवर्सिटी की ओर से सभी परीक्षा केंद्रों को मेल भेजी गई है।

महज 70 केंद्रों ने भेजा आंकड़ा

बता दें कि मेरठ व सहारनपुर मंडल में कुल 220 परीक्षा केंद्र हैं। इनमें से महज 70 केंद्रों ने ही परीक्षा में एबसेंट व प्रेजेंट परीक्षार्थियों के आंकड़े व नकलचियों के आंकड़े भेजे हैं। बाकी ने कोई आंकड़ा नही दिया है।

जताई नाराजगी

परीक्षा केंद्रों की लापरवाही पर रजिस्ट्रार धीरेंद्र कुमार वर्मा ने शुक्रवार को नाराजगी जताई। उन्होंने सभी केंद्रों को मेल जारी की। उन्होंने कहाकि अगर डाटा नहीं दिया तो संबंधित परीक्षा केंद्रों पर कार्रवाई होगी।

आती है पारदर्शिता

रजिस्ट्रार ने बताया कि सभी केंद्रों के आंकड़े के आधार पर ही रिकॉर्ड तैयार होता है कि इस साल कितने परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी है उनमे से कितने प्रतिशत रिजल्ट रहा। इसके साथ ही नकलचियों के आंकड़ों से पता लगता है कि परीक्षा में कितनी पारदर्शिता रही। किस केंद्र पर परीक्षा देने वाले परीक्षार्थी को डिबार किया जाए। सभी कुछ इसी आंकड़ों से पता लगता है।