सीसीएसयू व उससे जुड़े कॉलेजों में एलएलबी के चल रहे ऑनलाइन व ऑफलाइन मोड में एग्जाम

दो घंटे के एग्जाम में देर से खुल रहे लॉग इन से छूट रहे स्टूडेंट्स के सवाल

Meerut। सीसीएसयू व उससे जुड़े कॉलेजों के एलएलबी के एग्जाम ऑनलाइन व ऑफलाइन मोड पर हो रहे हैं। एग्जाम को लेकर ऑनलाइन मोड पर परीक्षा देने वाले स्टूडेंट में खासा परेशानी बनी हुई है। सर्वर डाउन के चलते व वेबसाइट में समस्या के चलते परीक्षार्थियों को लॉग इन करने में दिक्कतें आ रही हैं। इससे उनके एग्जाम भी छूट रहे हैं। इसको लेकर कई परीक्षार्थियों ने सीसीएसयू में कंप्लेन की तो वहीं कई स्टूडेंट्स कंप्लेन भी नहीं कर पाए हैं।

हो रहे परेशानी

बीते दो दिनों से एलएलबी के एग्जाम ऑनलाइन व ऑफलाइन मोड पर चल रहे हैं। इसको लेकर परीक्षार्थियों को दो घंटा का समय दिया गया है। वेबसाइट का सर्वर डाउन होने की वजह से स्टूडेंट्स एग्जाम के लिए लॉग इन नहीं कर पा रहे हैं या फिर लॉग इन आईडी लेट खुल रही है। जिसके चलते एग्जाम में स्टूडेंट्स के आठ से लेकर 10 नंबर के सवाल तक छूट जा रहे हैं। इस बाबत सीसीएसयू के रजिस्ट्रार धीरेंद्र कुमार वर्मा ने बताया कि एक-दो स्टूडेंट्स को लॉग इन में दिक्कत थी तो उनको एक्स्ट्रा टाइम दिलवाया गया था। एग्जाम की पूरी मॉनिटरिंग करवाई जा रही है, अगर एग्जाम में किसी भी तरह की दिक्कत आ रही है तो उसका सॉल्यूशन भी किया जा रहा है।

इनका है कहना

सर्वर की समस्या के चलते लॉग इन बड़ी मुश्किल से हुआ। जिसके चलते मेरे आठ नंबर के सवाल छूट गए। मैंने इसकी जानकारी सीसीएसयू को भी दी थी।

स्वाति

एग्जाम के लिए मेरा लॉग इन देर से खुला, जिसके चलते मेरे सवाल छूट गए। सर्वर की समस्या के चलते लॉग इन में दिक्कत हुई। अगर यूनिवर्सिटी को कॉल करता तो एग्जाम का सारा टाइम निकल जाता।

सागर

एग्जाम के लिए मेरा लॉग इन पंद्रह मिनट की देरी से हुआ। मैंने सीसीएसयू से परेशानी शेयर की तो उन्होंने परेशानी चेक करने के बाद में एग्जाम के लिए समय बढ़ा दिया गया था।

नमन