एमडीए अधिकारियों ने पांचली खुर्द का दौरा किया, बोर्ड बैठक में रखा जाएगा प्रस्ताव

चीफ इंजीनियर और टाउन प्लानर ने किया निरीक्षण, जमीन और एप्रोच रोड देखी

Meerut। मेरठ में ट्रांसपोर्ट नगर शिफ्टिंग की योजना एक बार फिर परवान चढ़ रही है। कमिश्नर के निर्देश के बाद एमडीए इस एक्सरसाइज शुरू कर दी है। सोमवार को प्राधिकरण की एक टीम ने बागपत रोड स्थित पांचली खुर्द का दौरा किया। यहां न्यू ट्रांसपोर्ट नगर में ट्रांसपोर्ट नगर को शिफ्ट किया जाएगा। प्राधिकरण की बोर्ड बैठक में न्यू ट्रांसपोर्ट नगर प्रोजेक्ट को मंजूरी के लिए रखा जाएगा।

जमीन और एप्रोच रोड देखी

सोमवार को एडीएम उपाध्यक्ष राजेश कुमार पाण्डेय के निर्देश पर चीफ इंजीनियर दुर्गेश श्रीवास्तव और चीफ टाउन प्लानर इश्तियाक अहमद ने टीम ने साथ पांचली खुर्द का दौरा किया। यहां बागपत रोड पर पांचली खुर्द में प्रस्तावित न्यू ट्रांसपार्ट नगर की जमीन का मौका मुआयना किया। यहां अधिकारियों ने जमीन पर काबिज किसानों से बातचीत की। पूर्व में बनाए गए प्रोजेक्ट की जद में आ रही जमीन पर मालिकाना हक का परीक्षण किया। सीटीपी ने न्यू ट्रांसपोर्ट नगर के ले आउट प्लान को देखा और एप्रोच रोड का परीक्षण किया।

74 खसरों की है भूमि

पूर्व में न्यू टीपीनगर के लिए जिस भूमि को चिह्नित किया गया था उसमें 74 खसरे हैं। इस भूमि का मालिकाना लगभग सवा सौ किसानों के पास है। पूर्व में प्राधिकरण ने जिला प्रशासन को टोटल कॉस्ट का 10 परसेंट 15.4 करोड़ रुपए भी जमा करा दिया है, जो अभी भी एडीएम एलए के खाते में जमा है। गौरतलब है कि पूर्व में ट्रांसपोर्ट्स का मूवमेंट न्यू ट्रांसपोर्ट नगर की ओर न होने के कारण प्राधिकरण ने इस योजना को डंप कर दिया था। एक बार फिर कमिश्नर के आदेश के बाद पांचली खुर्द में न्यू ट्रांसपोर्ट नगर को बसाने की कवायद तेज कर दी गई है। इस योजना को सफल बनाने के लिए एमडीए व्यापारियों, ट्रांसपोर्टरों से बातचीत भी कर रहा है। 6 दिसंबर को प्रस्तावित बोर्ड बैठक में इस प्रस्ताव पर कमिश्नर मुहर लगा सकती हैं।

न्यू ट्रांसपोर्ट नगर के संबंध में पांचली खुर्द का दौरा किया गया था। पूर्व में अधिग्रहण के लिए चिह्नित भूमि और एप्रोच मार्गो को देखा गया। निरीक्षण रिपोर्ट को देखकर प्रस्ताव में शामिल अहम बिंदुओं पर बोर्ड बैठक में चर्चा हो सकती है।

दुर्गेश श्रीवास्तव, चीफ इंजीनियर, एमडीए

कमिश्नर के पास एप्रूवल के लिए गया एजेंडा

सोमवार को 6 दिसंबर को प्रस्तावित बोर्ड बैठक का एजेंडा एप्रूवल के लिए कमिश्नर अनीता सी मेश्राम के समक्ष रखा गया। एमडीए उपाध्यक्ष राजेश कुमार पाण्डेय और सचिव प्रवीना अग्रवाल ने एक-एक बिंदु पर कमिश्नर के समक्ष ब्रीफिंग की। बोर्ड बैठक में पांचली में न्यू टीपी नगर की स्थापना, नई शमन नीति, शासन से मंजूरी के बाद दौराला महायोजना का प्रभावी करने समेत विभिन्न मुद्दों पर चर्चा होगी। शहर के विकास के कई प्रस्ताव भी बैठक में अनुमोदन के लिए रखे जाएंगे।