नेहरू नगर में तेज धमाके से खुली लोगों की नींद

मकानों में महसुस हुए झटके, लोगों ने समझा आया भूकंप

Meerut। नेहरू नगर में हुआ धमाका इतनी तेज था कि लोगों को लगा, जैसे बम फटा हो या भूकंप आ गया हो। आनन-फानन में नींद से जागे लोग भागकर बाहर निकले, तो वहां डराने वाला मंजर था।

रेलिंग तक दूर गिरी

लोगों ने बताया कि धमाका इतना तेज था कि कमरे के दरवाजों समेत खिड़की की रेलिंग तक टूट कर गली में दूर जा गिरी। धमाके की आवाज गढ़ रोड तक सुनाई दी, जैसे कोई बम या सिलेंडर फट गया हो। धमाके से कई घरों के शीशे भी टूट गए।

लगा, जैसे आया हो भूकंप

मकान में थोड़ी देर के लिए कंपन होने लगा था। कुछ लोग तो मकान के कंपन से घरों से बाहर निकल आए थे। बाहर राजीव शर्मा के मकान के निचले हिस्से के कमरों में आग लगी हुई थी। आसपास के लोगों ने ही फायर ब्रिगेड को फोन कर मौके पर बुलाया और सुबह करीब 6 बजे तक फायर ब्रिगेड की गाडि़यां आग पर काबू पा सकीं।

मौके पर मिला लाइटर

धमाका कैसे हुआ, इसकी जानकारी खुद आसपास के लोगों और मृतक के परिजनों को नहीं है। पुलिस भी इस मामले में जांच कर रही है। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची फारेंसिक टीम ने घटनास्थल से सैंपल लेकर जांच शुरु कर दी है। एसीएम चंदे्रश भी मौके पर पहुंचे और परिजनों से घटना की जानकारी ली।

खंगाल रहे कॉल डिटेल

पुलिस मृतक के मोबाइल की कॉल डिटेल समेत देर रात गोदाम पर आने का कारण और गोदाम में रखे सामान की जांच कर रही है।

कहीं गैस तो नहीं बनी

राजीव के परिजन आशंका जता रहे हैं कि देर रात मकान के कमरे में बने गोदाम में रखे सैनेटाइजर से गैस बन गई होगी। जब राजीव ने कमरा खोलने का प्रयास किया तो धमाका हो गया। परिजनों के अनुसार, शायद अंधेरा होने के कारण लाइटर जलाया गया होगा, जिससे सैनेटाइजर की गैस ने आग पकड़ ली।