कोविड और नॉन कोविड मरीजों के लिए बने अलग-अलग वार्ड, दवाइयां भी हुई उपलब्ध, ब्लैक फंगस के कई मरीज हुए डिस्चार्ज

Meerut। जिले में ब्लैक फंगस के बढ़ते मरीजों की संख्या को देखते हुए एलएलआरएम मेडिकल कॉलेज में सुविधाएं बढ़ाई गई हैं। इसके तहत अस्पताल में अलग से मरीजों के लिए वार्ड तैयार किया गया है। मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ ज्ञानेंद्र कुमार ने बताया की मेडिकल में मरीजों की संख्या बढ़ रही है। इसके चलते ही वार्ड को विस्तार दे दिया गया है।

अलग अलग रूम्स तैयार

मेडिकल कॉलेज में बनाए गए ब्लैक फंगस ( म्यूकरमाइकोसिस) वार्ड में कोविड और नॉन कोविड के लिए अलग अलग रूम बनाए गए हैं। प्रिंसिपल ने बताया कि वार्ड में कुल 59 मरीज एडमिट हैं। जिसमें मेरठ और दूसरे जिलों के मरीज शामिल हैं। उन्होंने बताया कि वार्ड में 29 मरीज कोविड पॉजिटिव और 30 मरीज नॉन कोविड हैं। मरीजों को एक दूसरे से संक्रमण न हो इसका पूरा ध्यान रखा गया है।

दवाइयां हुई उपलब्ध

मेडिकल कॉलेज में ब्लैक फंगस के इलाज के लिए एमफोरोटेरिसिन- बी इंजेक्शन की खेप पहुंच गई है। इसके अलावा इलाज में उपयोगी दूसरी दवाई पोसोकोनाजोले 100 एमजी टेबलेट भी अब उपलब्ध हो गई है। उन्होंने बताया की मरीजों की सुविधा के लिए वार्ड में साफ सफाई,भोजन की व्यवस्था, दवा वितरण तथा मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों और स्वास्थ्य कíमयों द्वारा इलाज को लेकर मॉनिटरिंग की जा रही है। ताकि किसी तरह की लापरवाही न हो।

ब्लैक फंगस और कोविड-19 के कई मरीज रिकवर होकर डिस्चार्ज भी किये जा चुके हैं। अब अस्पताल में 123 कोरोना के मरीज एडमिट है। ब्लैक फंगस के लिए अलग से वार्ड बनाकर उसमें ही मरीज एडमिट किये जा रहे हैं।

डॉ। ज्ञानेंद्र कुमार, प्रिंसिपल, मेडिकल कॉलेज