- दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर पहुंचे थे कलक्ट्रेट

- राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन अपर नगर मजिस्ट्रेट ऋतु पूनिया को सौंपा

Meerut : डीएम ऑफिस के बाहर नारेबाजी व प्रदर्शन करने से रोकने पर भारतीय किसान आंदोलन कार्यकर्ताओं की पुलिस के साथ धक्का-मुक्की हुई। इंस्पेक्टर सिविल लाइन एसके राणा से प्रदर्शनकारियों की तकरार भी हुई। इसी क्रम में राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन अपर नगर मजिस्ट्रेट ऋतु पूनिया को सौंपा गया।

किसान विरोधी बयान पर हंगामा

शनिवार दोपहर करीब 12 बजे भारतीय किसान आंदोलन के कार्यकर्ता कलक्ट्रेट पहुंचे। उन्होंने बताया कि महाराष्ट्र के एक सांसद के किसान विरोधी बयान का विरोध के विरोध में गत 19 फरवरी को कमिश्नरी चौक पर कार्यकर्ता शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे थे। इस दौरान आंदोलन के राष्ट्रीय संयोजक कुलदीप त्यागी के दाएं पैर पर सब इंस्पेक्टर रमेश चन्द्र ने लाठी मारकर उनको गंभीर रूप से घायल कर दिया था।

घायलों का नहीं हुआ उपचार

आरोप है कि कुलदीप को जिला अस्पताल में भर्ती करा दिया गया, जहां पुलिस व प्रशासन के दबाव में ड्यूटी पर तैनात चिकित्सकों ने इलाज नहीं किया। शनिवार को कार्यकर्ता नारेबाजी करते हुए डीएम ऑफिस की ओर बढ़ रहे थे। इंस्पेक्टर सिविल लाइन एसके राणा और पुलिस कर्मियों ने उन्हें रोक दिया। इस दौरान इंस्पेक्टर से भी तीखी नोकझोंक हुई। इसी क्रम में एसीएम ऋतु पूनिया ने ज्ञापन लिया। महानगर अध्यक्ष अशोक राव, मोहन सिंह नेगी व मो। अरशी आदि मौजूद थे।