परिवार परामर्श केंद्र पहुंचा मामला, पति ने लगाई गुहार

MEERUT : परिवार परामर्श केंद्र में सोमवार को एक रोचक मामला सामने आया। जिसमें एक पाखंडी बाबा की सलाहों के चक्कर में आकर पति-पत्नी का रिश्ता टूटने की कगार पर जा पहुंचा है। अब मामला परिवार परामर्श केंद्र में है और काउंसलर भी पूरे मामले को सुनकर हैरान हैं। हालांकि पाखंडी बाबा के खिलाफ पुलिस कार्रवाई करने की तैयारी कर रही है।

 

क्या है मामला

दरअसल, कंकरखेड़ा की रहने वाली एक युवती की शादी कुछ दिन पहले ही मोदीनगर में रहने वाले एक युवक से हुई थी। युवक रेलवे में नौकरी करता है। युवक दिमागी तौर पर बीमार है और अपना इलाज मुरादाबाद से करा रहा है। पति की इसी बीमारी को ठीक कराने के लिए उसकी पत्नी एक पाखंडी बाबा के चक्कर में पड़ गई। बाबा ने महिला से कहा कि पति से कहो सप्ताह में एक दिन का व्रत रखे और व्रत केवल पानी से खोले और पानी पीकर सो जाए। ऐसा करने से उसकी सारी बीमारियां दूर हो जाएंगी।

 

पर्चा देख सकते में काउंसलर्स

पति ने व्रत रखने का विरोध किया तो पत्नी मायके मेरठ चली आई। यहां महिला ने पति के खिलाफ तहरीर दी और कहा कि पति उसका कहना नहीं मानता है। जिससे घर में क्लेश होता है। उसके बाद तहरीर की सूचना मिलने पर पति भी परिवार परामर्श केंद्र पहुंचा। पति ने वहां काउंसलर्स से कहा कि मेरी पत्नी पाखंडी बाबा के चक्कर में आकर मेरा जीवन बर्बाद करना चाहती है। पति ने पाखंड़ी बाबा का पर्चा दिखाया। महिला को पाखंड़ी बाबा ने बीमारी के इलाज के दावे समेत पांच लड्डू, पान, कपूर, अगरबत्ती, सिगरेट के पैकेट समेत कुछ रूपयों की मांग की थी।

 

एक बाबा के चक्कर में पति-पत्नी के बीच क्लेश हो गया है। बाबा ने पत्नी से पति को व्रत कराने के लिए कहा लेकिन पति ने मना कर दिया। पूरे मामले में दोनों की काउंसलिंग की जा रही है।

मोनिका जिंदल, प्रभारी, परिवार परामर्श केंद्र