डेयरी, दवाओं, पेट्रोल पंप समेत खुले रहे शराब के ठेके, इक्का-दुक्का लोग ही पहुंचे

लोग ने भी बाहर निकलने से किया परहेज, ज्यादातर सड़कों पर पसरा रहा सन्नाटा

Meerut। शहर में बढ़ते कोरोना के मामलों को दृष्टिगत रखते हुए रविवार को लगाए गए कंप्लीट लॉकडाउन का शहर से लेकर देहात तक सख्ती से पालन कराया गया। लॉकडाउन में नियमों के मुताबिक शहर के सभी बाजार बंद रहे। केवल दूध की डेयरी और मेडिकल स्टोर खुले रहे। वहीं अनावश्यक रूप से घूमने वालों के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई भी की। सुबह से ही पुलिसकर्मी सड़कों पर मुस्तैद दिखाई दिए। वहीं लोग भी जिले में बढ़ती कोरोना की रफ्तार से डरे हुए हैं, जिसके चलते शहर की सड़कों पर इक्का-दुक्का ही लोग नजर आए।

यहां रहा सख्त पहरा

कंप्लीट लॉकडाउन को लेकर सुबह से ही पुलिस ने सख्त रवैया अपना रखा था। सभी बाजार बंद रहे और बाजारों में पुलिस राउंड लेती दिखी। शहर के प्रमुख चौराहों जैसे बेगमपुल, हापुड़ अड्डा, तेजगढ़ी चौराहा, जीरो माइल पर पुलिस अनावश्यक रूप से सड़कों पर निकले इक्का-दुक्का लोगों से पूछताछ करती हुई दिखाई दी। इस दौरान बाजारों में दूध की डेयरी और मेडिकल स्टोर खुले रहे।

यहां रहा सख्त पहरा

बेगमपुल

भैंसाली रोडवेज बस अड्डा

केसरगंज

मेट्रो प्लाजा

भूमिया पुल

लिसाड़ी गेट चौपला

हापुड़ अड्डा

लाला का बाजार

कोटला बाजार

सोतीगंज

एल। ब्लॉक शास्त्रीनगर

तेजगढ़ी चौराहा

कमिश्नरी चौराहा

कमिश्नरी आवास चौराहा

माल रोड

शास्त्रीनगर

सेंट्रल मार्केट

गढ़ रोड

सदर बाजार

बांबे बाजार

हनुमान चौंक

आबूलेन

जीरो माइल

लालकुर्ती

'साहब दवाई लेने के लिए जा रहा हूं'

बेगमपुल पर जा रहे लोगों से पुलिस ने लोगों से पूछा कि वह कंप्लीट लॉकडाउन में कहां जा रहे हैं तो कुछ लोगों ने डॉक्टर के पर्चे दिखाए और कहा कि वह मेडिकल स्टोर पर दवाई लेने के लिए जा रहे हैं। जिसके बाद पुलिस ने लोगों को जाने दिया।

पेट्रोल पंप खुले रहे

शहर से लेकर हाइवे और ग्रामीण एरिया में रोजमर्रा की तरह पेट्रोल पंप खुले रहे। हालांकि गिनती के ही वाहन पेट्रोल पंप पर पेट्रोल और डीजल भरवाते दिखे।

खैरनगर की दुकानें खुली

संडे पर लॉकडाउन में खैरनगर में केवल दवाईयों की दुकानों को छूट रही। हालांकि यहां भी दो-चार लोग ही दवाई लेते दिखे।

शराब के ठेके खुले

कंप्लीट लॉकडाउन में शराब की दुकानों को प्रशासन की ओर से छूट दी गई थी। जिसके चलते ठेके अपने समयनुसार सुबह से रात तक खुले रहे। मगर रोजाना ठेकों पर रहने वाली भीड़ रविवार को गायब दिखी। शहर में एक शराब के ठेकों पर इक्का दुक्का लोग खरीददारी करने के लिए आ रहे थे।

कंप्लीट लॉकडाउन में मेरठ की सभी दुकाने बंद रहीं। केवल आवश्यक सेवाओं जारी रही। कंप्लीट लॉकडाउन और रात्रि कफ्र्यू का आगे भी सब को पालन करना होगा।

के। बालाजी, डीएम, मेरठ

कंप्लीट लॉकडाउन का पालन पूरे जिले में सख्ती से कराया गया। आगे भी इसी तरह की सख्ती जारी रहेगी। मास्क नहीं पहनने और अनावश्यक रूप से सड़कों पर घूमने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

अजय साहनी, एसएसपी, मेरठ