Sarurpur : थाना क्षेत्र के गांव पांचली बुजुर्ग निवासी महिला की मौत के भ्0 दिन बाद मृतका के मायके वालों ने दहेज हत्या में पति सहित तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

आदेश पर मामला दर्ज

बता दें कि मोदीनगर थाना क्षेत्र के कलछीना निवासी अबरार पुत्र जब्बार ने अपनी बेटी रुकसाना की शादी नवंबर ख्0क्क् में पांचली बुजुर्ग निवासी ममरेज पुत्र इसरार के साथ की थी। थाने में दर्ज रिपोर्ट में बताया कि दहेज में काफी सामान दिया गया था। लेकिन ससुराल वाले इससे खुश नहीं थे, जिसके चलते वह लगातार महिला को प्रताडि़त करते आ रहे थे। दहेज में दो लाख रुपये लाने के लिए लगातार मारपीट करते थे। जिसके बाद आरोपियों ने महिला को फ्0 सितंबर को मांग पूरी न होने पर उसके ऊपर तेल डाल कर आग लगा दी थी, जिसको गंभीर हालत में मेरठ स्थित अस्पताल मे भर्ती कराया गया था। जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई थी।

टरकाने का आरोप

आरोप है कि थाना पुलिस आरोपी पक्ष से साठगांठ के चलते उन्हें टरका रही थी। बाद में मायके पक्ष के लोगों ने कप्तान से रिपोर्ट दर्ज कराने की गुहार लगाई। कप्तान के आदेश पर पुलिस ने आरोपी पति ममरेज पुत्र इसरार, ससुर इसरार पुत्र अरशद व सास, खदीजा के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

स्कूल से लौट रही बच्ची को वैन ने कुचला

थाना क्षेत्र के जसड़ सुल्ताननगर गांव में स्कूल से घर लौट रही बच्ची को मारुती वैन ने कुचल दिया। जिसकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। मौके पर पहुंचे परिजनों ने कार चालक की पिटाई कर दी। बच्ची की मौत से परिवार में कोहराम मच गया। बाद में बिना कानूनी कार्रवाई के ही शव को दफना दिया।

स्कूल से लौट रही थी

जानकारी के अनुसार जसड़ निवासी महबूब की सात वर्षीय पुत्री साहिबा गांव के ही पब्लिक स्कूल में पढ़ने जाती थी। वह गुरुवार दोपहर छुट्टी के बाद स्कूल से वापस घर लौट रही थी। रास्ते में ईंट भट्ठे के निकट गांव निवासी इस्लामुदीन की कार ने किशोरी को कुचल दिया। घायल अवस्था में ग्रामीण उसे निजी चिकित्सक के पास ले गए। चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। किशोरी की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया। मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने कार चालक के साथ मारपीट करते हुए पुलिस को सौंप दिया। बाद में गांव में घंटों चली पंचायत में दोनों पक्षों मे समझौता हो गया। जिसके बाद किशोरी का शव सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया। वहीं आरोपी कार चालक को भी पुलिस से छुड़ा कर घर ले आए।