-जुमे की नमाज के बाद हुआ टकराव

- पहुंची पुलिस ने शांत कराया मामला

Lawar : मस्जिद कमेटी के विवाद को लेकर शुक्रवार जुमे की नमाज के बाद दो पक्षों में कहासुनी के बाद मारपीट हो गई। दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर पथराव किया। फाय¨रग होने से कस्बे मोहल्ले में दहशत का माहौल उत्पन्न हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामला शांत कराया।

पुलिस तैनात

आर्दश कन्या प्राइमरी स्कूल के पास स्थित मस्जिद की कमेटी का पिछले चार सप्ताह से विवाद चला आ रहा था। दरअसल पिछले 39 वर्षों से मस्जिद के सदर शब्बीर अहमद है। परंतु दूसरे पक्ष के नदीम, जाकिर, शाहिद आदि लोग नई कमेटी बनाने व पुराना हिसाब देने की मांग कर रहे थे। दूसरे पक्ष के लोगों ने नई कमेटी का गठन कर दर्जी बिरादरी के एहसान को सदर बना दिया। जिसका पुरानी कमेटी के लोगों ने विरोध किया।

घरों में दुबके

पुरानी कमेटी के इरशाद, एहसान रिजवी आदि लोगों का कहना था कि उन्हें नए सदर एहसान से कोई आपत्ति नहीं है। कमेटी का गठन सभी लोगों के बीच हो। इसको लेकर दोनों पक्षों के लोगों में कहासुनी के बाद मारपीट हो गई। इस दौरान तीन राउंड फायर भी हुए। फायरिंग होने से लोगों दहशत के चलते घरों में दुबक गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह मामले को शांत कराया। दोनों पक्षों में तनाव की स्थिति को देखते हुए पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।