- पुलिसकर्मियों के साथ छोले-भटूरे खा रहे बंदी को दो साथियों ने थमाई थी पिस्तौल

-व्यापारी का अपहरण कर पांच करोड़ की फिरौती वसूलने का भी है आरोपी

SARDHANA : मारपीट के मामले में सोमवार को नोएडा से मेरठ के सरधना स्थित मुंसिफ कोर्ट में पेशी पर आया बंदी फायरिंग करते हुए साथियों के साथ फरार हो गया। बंदी नोएडा के एक व्यापारी का अपहरण कर पांच करोड़ की फिरौती वसूलने और आबकारी विभाग के कलेक्शन सेंटर पर डाका डालने का भी आरोपी है।

पेशी पर लाया गया

दबथुवा निवासी बंदी विनय कुमार उर्फ छोटू को नोएडा जेल से हेड कांस्टेबल नरेश कुमार, कांस्टेबल अश्वनी व विकास वैन से सरधना मुंसिफ कोर्ट में पेशी पर लाए थे। जेल की बंदी वैन धर्मवीर चला रहे थे। दोपहर करीब तीन बजे लौटते समय तहसील गेट पर रजिस्ट्री कार्यालय के सामने पुलिसकर्मी बंदी के साथ छोले-भटूरे खा रहे थे। विनय के हाथ में हथकड़ी बंधी थी। इसी दौरान दो युवक वहां पहुंचे और विनय के हाथ में पिस्तौल थमा दी। विनय ने पिस्तौल हाथ में आते ही पुलिसकर्मियों पर फायरिंग की, लेकिन गोली मिस हो गई। इस पर विनय पैदल ही तहसील रोड पर गंगनहर की तरफ भागा। अंसार नगर से आगे एक बाग से होते हुए वह माइनर पर पहुंचा, जहां बाइक लेकर खड़े साथियों के साथ फरार हो गया। पीछा कर रहे पुलिसकर्मियों ने भी फायरिंग की। आसपास के थानों की पुलिस के साथ नाकाबंदी कर कई स्थानों पर कांबिंग भी की, लेकिन बंदी हाथ नहीं आया। चर्चा है कि विनय ने पुलिसकर्मियों की ही पिस्तौल लूटी है, हालांकि एसएसपी ओंकार सिंह ने इसे सिरे से खारिज कर दिया।

फिरौती वसूलने के मामले में आरोपी है

विनय ने एक जनवरी ख्0क्क् में आबकारी विभाग के कलेक्शन सेंटर पर साथियों के साथ डाका डाला था। साढ़े चार लाख रुपये की नकदी व लाइसेंसी असलहा लूटने तथा नोएडा के व्यापारी कपिल गुप्ता का अपहरण कर पांच करोड़ रुपये फिरौती वसूलने के मामले में भी आरोपी है। फिरौती की रकम साढ़े चार करोड़ रुपये विनय के घर से नोएडा पुलिस ने क्क् अक्टूबर ख्0क्क् को उपलों के बीच से बरामद किए थे। इस मामले में विनय का पिता ईशकुमार फिलहाल जेल में है। एसएसपी का कहना है कि बंदी के फरार होने में किसकी लापरवाही रही, इसकी जांच की जा रही है। बंदी किसी पुलिसकर्मी की पिस्तौल लेकर नहीं भागा।