टीपी नगर में मकान बेचने के विवाद में पत्‍‌नी की हत्या

पति-पत्‍‌नी के बीच मकान बेचने का चल रहा था विवाद

पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी पति को किया गिरफ्तार

Meerut । टीपी नगर थाना क्षेत्र के शिवपुरम में रविवार सुबह महिला की बेडरूम में लाश मिलने के बाद सनसनी फैल गई। चेहरे और गले पर चोट के निशान के बाद पुलिस के हाथ पांव फूल गए। पति घर से गायब था। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले में जांच शुरू कर दी है। जांच में सामने आया है कि पति ने पत्‍‌नी को मौत के घाट उतारा है। मकान बेचने के विवाद में महिला की हत्या की गई है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

बेडरूम में पड़ी थी लाश

टीपीनगर के शिवपुरम के रहने वाले सेठपाल अपने परिवार के साथ रहते हैं। सेठपाल गैस सिलेंडर के ट्रक ड्राइवर है। उन्होंने पंद्रह साल पहले दूसरी शादी अनीता (50) के साथ की थी। रविवार सुबह करीब 11 बजे पड़ोसियों ने देखा तो घर में कोई हलचल नहीं थी। पड़ोसियों ने आवाज लगाई, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला तो पुलिस को सूचना दी गई। टीपीनगर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और घर में अंदर जाकर देखा तो अनीता की लाश बेडरूम में पड़ी हुई थी। पति मौके पर नहीं था। पुलिस ने उसको फोन किया, उसने खुद को शामली में होना बताया। अनीता के चेहरे और आंख के नीचे चोटों के निशान थे। पुलिस ने शव को कब्जे में लेते हुए जांच पड़ताल शुरू कर दी है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

पहले किया इनकार

पुलिस ने पति सेठपाल का नंबर लेकर उससे फोन पर बातचीत की तो उसने अपने को गैस सिलेंडर के ट्रक पर ड्राइवर बताया। पुलिस ने आरोपी से सख्ती से पूछताछ की तो उसने हत्या कबूल की। रात भर आरोपी ने पत्‍‌नी की पिटाई की, जिसके बाद गला घोंटकर हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपी पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी से सख्ती से पूछताछ की जा रही है।

मकान बेचने का विवाद

टीपी नगर एसओ विजय गुप्ता ने पूछताछ के बाद बताया कि पति सेठपाल मकान बेचना चाहता था लेकिन पत्‍‌नी मकान बेचने के इच्छुक नहीं थी। पत्‍‌नी लगातार मकान बेचने का विरोध कर रही थी। जिसको लेकर दोनों के बीच परिवार में कलह रहता था, जिसके बाद सेठपाल ने अपनी पत्‍‌नी की हत्या करने का फैसला ले लिया था। पति पत्‍‌नी की बिल्कुल बात नहीं मानता था। जिसके चलते दोनों के बीच नफरत की दीवार बढ़ती चली गई और हत्या कर दी गई।

इन्होंने कहा

पति ने अपनी पत्‍‌नी की हत्या की है। मकान बेचने का विवाद सामने आ रहा है। जांच पड़ताल करने के निर्देश टीपी नगर एसओ को दिए हैं। जल्द ही घटना का खुलासा किया जाएगा।

-डॉ। अखिलेश नारायण सिंह

एसपी सिटी, मेरठ

------------------

हत्या का रूप देना चाहता था पति

हत्या का आरोप पति के ऊपर खुद न लग जाए इसको लेकर उसने खुद ही प्लानिंग कर ली थी। उसने अपने इस खून को लूट के बाद हत्या का रूप देने की कोशिश की, लेकिन अपने मकसद में कामयाब नहीं हो सका। पुलिस ने जब उसको फोन किया तो वह इस तरह हैरान हुआ कि उससे कुछ नहीं पता और कुछ देर में आने की बात कही, लेकिन पुलिस ने जब सख्ती से पूछताछ की और आसपास के लोगों से पति का प्रोफाइल पता किया तो घटना से पर्दा उठना शुरू हो गया।

सभी को विवाद की जानकारी

पति-पत्‍‌नी के बीच होने वाले विवाद को लेकर रिश्तेदारों से लेकर आसपास सभी को पता था। जैसे ही पुलिस ने शव बरामद देखा तो पुलिस को शक हो गया था यह हत्या पति ने ही की है। हालांकि पति ने इस तरह की प्लानिंग की थी कि पुलिस लूट के बाद हत्या का मामला समझे और वह पुलिस के चंगुल से बचे जा सके।

करता रहा बचाव

एसओ टीपी नगर विजय गुप्ता का कहना है कि लूट के बाद हत्या का रूप देने की कोशिश की प्लानिंग की हुई थी, आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। सख्त कार्रवाई की जा रही है।

बेटी की हो चुकी है शादी

अनीता के पहले पति से एक बेटी हुई थी। जिसकी शादी हो चुकी है। वह अपनी ससुराल में रहती है। पुलिस ने बेटी को भी इस घटना के बारे में जानकारी देकर मौके पर बुला लिया था। पुलिस उसको भी बयानों में शामिल करेगी।