आईजी ने पुलिस फोर्स के साथ हापुड़ रोड पर निकाला फ्लैग मार्च

हापुड़ अड्डे पर पुलिस ने बैरियर लगाकर बंद किया रास्ता

एल-ब्लॉक शास्त्रीनगर से भी किया गया रूट डायवर्ट

भूमिया पुल पर तैनात रहा पुलिस फोर्स, घरों से कम निकले लोग

Meerut। नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में हुए बवाल के बाद दूसरे दिन भी शहर खौफ के साए में रहा। शनिवार को हापुड़ रोड पर सन्नाटा पसरा रहा। इसके अलावा शहर के अन्य इलाकों में भी लोग घरों से कम निकले। वहीं एक ओर जहां पुलिस ने हापुड़ अड्डे से हापुड़ रोड की ओर बैरियर लगाकर पूरी तरह से रास्ता ब्लॉक कर दिया था, तो वहीं दूसरी ओर एल-ब्लॉक शास्त्रीनगर से भी वाहनों को नहीं आने दिया गया। एल-ब्लॉक शास्त्रीनगर और हापुड़ अड्डे पर फोर्स तैनात रहा। वहीं खत्ता रोड पर दहशत का माहौल बना रहा। खत्ता रोड पर जाने की हिम्मत पुलिस फोर्स की शनिवार को भी नहीं हुई। भूमिया पुल पर पुलिस फोर्स तैनात रहा।

हापुड़ रोड पर रोके वाहन

शुक्रवार को देर शाम बवालियों ने हापुड़ रोड पर इस्लामाबाद चौकी को फूंक दिया था। यही नहीं, उपद्रवियों ने पुलिस पर पथराव कर फायरिंग भी की थी। इसके साथ खत्ता रोड पर भी फायरिंग और पथराव किया गया था। इसके चलते यहां के इलाकों को ब्लाक करते हुए चौकसी बरती गई। हापुड़ रोड पर सभी तरह के चार पहिया और दो पहियां वाहनों को रोका गया था, ऐसे ही एल। ब्लाक पर भी दो पहिया और चार पहिया वाहनों को नहीं जाने दिया जा रहा था। ऐसी स्थिति में सिर्फ इमरजेंसी सेवाएं एंबुलेंस को ही जाने दिया गया। यहां कुछ वाहन चालकों ने जाने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने किसी को भी नहीं जाने दिया। हापुड़ रोड पर पुलिस बल काफी संख्या में तैनात किया गया था। आरएएफ, पीएसी के साथ-साथ संबधित थाने की पुलिस को तैनात किया गया।

आईजी ने निकाला फ्लैग मार्च

शनिवार को आईजी आलोक सिंह, आईपीएस नितिन तिवारी, एसपी सिटी डॉ। अखिलेश नारायण सिंह, एडीएम सिटी अजय तिवारी, सिटी मजिस्ट्रेट संजय पांडे समेत तमाम अधिकारियों ने पीएसी और आरएएफ के जवानों के साथ फ्लैग मार्च निकाला। हापुड़ अड्डे से निकाला गया फ्लैग मार्च हापुड़ रोड पर इस्लामाबाद चौकी तक पहुंचा। इसके बाद ताला फैक्ट्री लिसाड़ी गेट होते हुए वापस हापुड़ अड्डे पर पहुंचा।

बंद रहा बाजार

गौरतलब है कि जुमे की नमाज के बाद शुक्रवार को हापुड़ रोड, कोतवाली और खत्ता रोड पर जमकर बवाल हुआ था। इसके बाद से यहां बाजार पूरी तरह बंद हो गया था। बवाल का असर शनिवार को भी देखने को मिला। हापुड़ अड्डे पुलिस बल और पैरा मिलेट्री फोर्स की तैनाती रही। हापुड़ अड्डे का सबसे प्रमुख बाजार भगत सिंह मार्केट से लेकर हापुड़ रोड, गोलाकुआं, प्रह्लाद नगर, लिसाड़ी गेट, भूमियापुल पर बाजार पूरी तरह बंद रहा। वहीं घंटाघर, खैरनगर बाजार, जली कोठी, वैली बाजार, फिलमिस्तान रोड, जिला अस्पताल रोड और सोतीगंज तक भी बवाल का असर दिखा। खैरनगर समेत अन्य बाजारों में कुछ व्यापारियों ने दोपहर तक दुकानें खोली लेकिन ग्राहकों की कमी के चलते दोपहर बाद बाजार बंद हो गए।