- पशुकटान के आड़ में गोकशी का धंधा किए जाने का आरोप

MEERUT: पशु कटान के आड़ में गोकशी का धंधा किए जाने का आरोप लगाकर मंगलवार को भाजपा के नेताओं ने एसएसपी का घेराव किया। एसएसपी आवास पर भाजपा और भाजयुमो के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने उनका घेराव कर इस पर कड़ी कार्रवाई किए जाने की मांग की। उन्होंने आरोप लगाया कि क्षेत्रीय पुलिस की शय पर यह धंधा जोरों पर है। दक्षिण विधायक रविंद्र भड़ाना, महानगर अध्यक्ष सुरेश जैन रितुराज, भाजयुमो से विवेक, मुकेशन, सरला शर्मा, नवीन समेत कई कार्यकर्ताओं ने पशु कटान के आड़ में गोकशी का धंधा किए जाने के आरोप लगाए। पशुओं के खरीद-फरोख्त के नाम पर भी यह धंधा जोरों पर चल रहा है। ऐसे में हर जानकारी को खंगालना चाहिए। उन्होंने एसएसपी डीसी दूबे से इस ओर कठोर कदम उठाने की मांग की। उधर हिंदू स्वाभिमान संस्थान के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित भारद्वाज, राष्ट्रीय महासचिव सचिन शर्मा, जिलाध्यक्ष शुभम, महानगर अध्यक्ष ओम प्रकाश, विपिन समेत कई कार्यकर्ताओं ने हापुड़ स्थित एक फैक्ट्री में गौमांस बरामद किए जाने पर फैक्ट्री मालिक पर कार्रवाई किए जाने की मांग की।

गोवंश से भरा ट्रक पकड़ा, हंगामा

- हिंदू संगठनों ने गोकशी करने का आरोप लगाया

- पुलिस ने छानबीन में आरोप गलत पाया, डेरी के लिए लाए गए थे पशु

MEERUT: परतापुर थानाक्षेत्र में मंगलवार सुबह कुछ हिंदू संगठनों ने गोवंश से भरा ट्रक पकड़कर जमकर हंगामा किया। संगठन के कार्यकर्ताओं ने ट्रक चालक को भी पकड़ लिया। गोकशी के लिए ले जाने का आरोप लगाकर ट्रक में तोड़फोड़ की। सड़क पर हंगामा करने की सूचना मिलने पर थाना पुलिस भी पहुंच गई, लेकिन काफी देर तक पुलिस मूक दर्शक बन देखती रही। काफी देर तक चले हंगामे के बाद पुलिस ने ट्रक चालक से पूछताछ शुरू की। पूछताछ में जो भी जानकारी मिली, पुलिस उसकी सत्यता पता करने में जुट गई।

पुलिस ने दोनों जगहों से पुष्टि की

परतापुर के बाईपास चौराहे पर मंगलवार सुबह विहिप और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने गोवंश से भरे एक ट्रक को पकड़ लिया। ट्रक में सात गाय और सात बछड़े लदे हुए थे। इस पर सभी कार्यकर्ताओं ने हंगामा शुरू कर दिया। जमकर बवाल काटा। ट्रक ड्राइवर को पकड़ कर पूछताछ करने लगे। ट्रक पर डंडे बरसाए। इतने में किसी ने पुलिस को सूचना दे दी। पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन वह वहीं पर खड़ी होकर हंगामा देखती रही। पुलिस ने ट्रक ड्राइवर से पूछताछ की। ट्रक ड्राइवर ने बताया कि उसे ज्यादा कुछ मालूम नहीं है। उसे बस इतना बताया गया कि गाय डेरी तक पहुंचाना है। पूछताछ में बताया कि राजस्थान के श्रीगंगानगर से वह गोवंश पशुओं को लेकर आ रहा है और उसे नंगली साहिब के घनश्याम के डेरी में पहुंचाना है। पुलिस दोनों जगहों से जानकारी करने में जुट गई। परतापुर के थाना इंचार्ज रण सिंह ने बताया कि छानबीन में यह पुष्टि हो गई कि इंचौली के राधेश्याम ने अपनी डेयरी के लिए पशुओं को खरीदा है। पुष्टि के बाद ट्रक को छोड़ दिया गया।