- आसपास के लोगों ने बच्चों को वैन से निकाला बाहर

- अभिभावकों का स्कूल प्रबंधन के खिलाफ हंगामा, चालक को बनाया बंधक

Meerut : जंगेठी-लखवाया मार्ग पर कोहरे के बीच गुरुवार सुबह एक स्कूल वैन अनियंत्रित होकर सड़क के किनारे खाई में पलट गई। हादसे में चार बच्चे घायल हो गए। स्कूल प्रशासन की तरफ से किसी के मौके पर नहीं पहुंचने पर अभिभावकों ने चालक को बंधक बनाकर हंगामा किया।

क्या है मामला

चालक गोविंद पुत्र रामशरण गुरुवार सुबह घसौली से वैन में चार बच्चों को लेकर कंकरखेड़ा स्थित तक्षशिला पब्लिक स्कूल जा रहा था। गांव से बाहर आते ही चालक वैन से संतुलन खो बैठा और वैन खाई में पलट गई। इससे बच्चों में चीख-पुकार मच गई। आसपास के ग्रामीणों ने बच्चों को बाहर निकला। अभिभावक भी मौके पर पहुंच गए और स्कूल प्रबंधन को जानकारी दी, लेकिन कोई भी मौके पर नहीं पहुंचा। इस पर प्रमोद और अन्य अभिभावकों ने स्कूल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए चालक को बंधक बना लिया और हंगामा शुरू कर दिया। पुलिस ने अभिभावकों को शांत किया और घायल बच्चों अंश, कशिश, विशेष व शुभम को गांव में ही एक निजी चिकित्सक के यहां उपचार दिलाया।

बच्चों की जान से खिलवाड़

नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए स्कूल प्रबंधन और बस संचालक बच्चों की जान खतरे में डाल रहे हैं। मानकों का पालन नहीं किया जा रहा। गुरुवार को जो स्कूल वैन पलटी वह काफी जर्जर हालत में थी। हेल्पर भी नहीं था। चालक भी नहीं बता सका कि कैसे वैन पलट गई। अभिभावकों का आरोप है कि स्कूल प्रबंधन बच्चों की ट्रांसपोर्ट फीस के नाम पर उनकी जेब ढीली कर रहे हैं, लेकिन बच्चों को सुविधा मुहैया नहीं करा रहे हैं।

इन्होंने कहा

बच्चों को लाने ले जाने के लिए वाहन का ठेका विकास शर्मा को दिया गया है। इस वाहन के खिलाफ पहले भी शिकायत आई थी, जिस पर विकास से वाहन बदलने के लिए कहा गया था।

कुसुम चौधरी, निदेशिक, तक्षशिला पब्लिक स्कूल।