चौथे दिन जमा हुआ 136 सिलेंडर, बुधवार को तीनों सेंटर्स से 400 रुपये में ही जरूरतमंदों को दिए गए सिलेंडर

Meerut। कोरोना की दूसरी लहर में ऑक्सीजन की कमी के कारण किसी को परेशान न होना पडे़ इसके लिए प्रशासन जी जान से जुटा है। इस क्रम में पहले ऑक्सीजन प्लांट से जरुरतमंदों को ऑक्सीजन उपलब्ध कराने के बाद शहर में तीन ऑक्सीजन सेंटर बनाने की योजना को शुरू किया गया। अब शहर में ऑक्सीजन सिलेंडर्स की कालाबाजारी को रोकने के लिए प्रशासन ने ऑक्सीजन सिलेंडर के रेट निर्धारित कर जरूरतमंदों को ओर अधिक रियायत दे दी है। प्रशासन द्वारा तय रेट के अनुसार बुधवार को तीनों सेंटर्स से 400 रुपये में ही जरूरतमंदों को ऑक्सीजन सिलेंडर दिए गए।

जमा हुए 135 सिलेंडर

कोविड-19 संक्रमण को देखते हुए नगर निगम द्वारा संचालित ऑक्सीजन सिलेंडर सेंटर्स पर रोजाना जरूरतमंदों की संख्या बढ़ती जा रही है। आवेदक सुबह से ही सेंटर्स पर कतार में लग जाते हैं और अपने डॉक्यूमेंट वैरिफाई कराकर सिलेंडर का टोकन ले रहे हें। इस क्रम में बुधवार को तीनों केंद्रों पर कुल 135 सिलेंडर जमा किए गए और सिलेंडर्स को भरने के लिए संबंधित एजेंसीज पर भेज दिया गया। वहीं बुधवार से लागू हुए 400 रुपये रेट के अनुसार ही आवेदकों को सिलेंडर का टोकन दिया गया।

इतने सिलेंडर जमा हुए

सामुदायिक केंद्र डिफेंस एनक्लेव में - 32

नवभारत विद्यापीठ स्कूल में - 59

सेक्टर-3 कम्युनिटी हॉल जागृति विहार में - 44

26 सिलेंडर हुए वितरित

मंगलवार को कमिश्नर की सख्ती के बाद बुधवार को समय से पहले ही भरे हुए ऑक्सीजन सिलेंडर वितरित करने शुरू कर दिए गए। इस क्रम में बुधवर को नवभारत विद्यापीठ स्कूल पर 26 सिलेंडर भरकर आते ही सुबह सवेरे संबंधित को बुलाकर वितरित कर दिए गए। वहीं एकत्र हो रहे सिलेंडर्स को तुरंत रिफिलिंग सेंटर्स पर भेजकर भरवाया गया। तीनों सेंटर्स पर रात 9 बजे तक सिलेंडर्स की डिलीवरी काम जारी रहा।

ऑक्सीजन सिलेंडर के निर्धारित रेट बुधवार से लागू कर दिए गए हैं। उसी के अनुसार ही सभी सेंटर्स पर सिलेंडर्स उपलब्ध कराए गए।

इंद्र विजय, सहायक नगरायुक्त