एल। ब्लॉक शास्त्रीनगर का मामला, ज्वैलर्स के घर शुक्रवार देर रात चार बदमाशों ने छत के रास्ते ली एंट्री

मुंह पर मास्क और कैप लगाए बदमाशों ने परिजनों को गन प्वाइंट पर लूटा

आधा किलो सोना, पांच किलो चांदी और 11 लाख कैश लेकर फरार

Meerut। एल। ब्लॉक शास्त्रीनगर पुल के पास शुक्रवार देर रात हथियारबंद बदमाशों ने विष्णु ज्वैलर्स के घर धावा बोला। बंदूक के बल पर परिजनों को बंधक बनाकर बदमाश मारपीट करते रहे और माल बटोरते रहे। करीब तीन घंटे बाद बदमाश परिजनों को कमरे में बंद कर 11 लाख रूपये कैश और 30 लाख रूपये की ज्वैलरी लूटकर फरार हो गए। बदमाशों के जाने के कुछ देर बाद तीनो दरवाजा तोड़कर किसी तरह बाहर निकले और पुलिस को घटना की जानकारी दी। सूचना पर नौचंदी एसओ संजय वर्मा मौके पर पहुंचे और मामले की जानकारी की। पीडि़त तेजपाल ने बताया कि बदमाश घर के अंदर से करीब आधा किलो सोना, पांच किलो चांदी और घर में रखा 11 लाख कैश लूटकर ले गए हैं। एसएसपी अजय साहनी ने बताया कि पुलिस की चार टीमें अलग-अलग बिंदुओं पर जांच-पड़ताल कर रही हैं। आसपास लगे सीसीटीवी भी खंगाले जा रहे हैं। एसपी सिटी को जल्द घटना का खुलासा करने के लिए निर्देश दिए हैं।

छत से की एंट्री

एल। ब्लॉक शास्त्रीनगर में तेजपाल वर्मा परिवार के साथ रहते हैं। घर के बाहर के हिस्से में विष्णु ज्वैलर्स ने नाम से उनकी दुकान है। घर में शशि वर्मा और उनका बेटा कपिल वर्मा परिवार के साथ रहते हैं। एक बेटा ललित नोएडा में प्राइवेट कंपनी में नौकरी करता है। शुक्रवार रात करीब ढाई बजे चार बदमाशों ने पड़ोस के मकान से मकान की तीसरी मंजिल पर एंट्री की। यहां छत पर गेट के पास की थोड़ी दीवार तोड़कर बदमाशों ने गेट खोला और घर के अंदर प्रवेश कर गए।

तीन घंटे की लूटपाट

घटना के दौरान घर में ग्राउंड फ्लोर पर बने कमरे में शशि वर्मा और उनका बेटा कपिल सो रहे थे। जबकि पहली मंजिल पर तेजपाल वर्मा सो रहे थे। बदमाशों ने तीनों को हथियारों के बल पर बंधक बना लिया। जिसके बाद एक दो बदमाश कपिल को सेंकेड फ्लोर पर बने कमरे में ले गए दो ने तेजपाल और शशि को गन प्वाइंट पर साधे रखा। ऊपर गए दोनों बदमाशों ने कपिल से घर की सेफ की चाबियां लेकर जेवरात चोरी करने के साथ ही घर में रखा ग्यारह लाख का कैश भी अपने कब्जे में ले लिया। ढाई बजे से लेकर सुबह करीब पांच बजे तक चारों बदमाशों कपिल समेत अन्य परिजनों की पिटाई करके घर में रखे कैश और जेवरात की जानकारी जुटाते रहे। सुबह करीब सवा पांच बजे सारे बदमाश ग्राउंड फ्लोर पर इकट्ठा हुए और परिवार के तीनों सदस्यों के मोबाइल भी जब्त कर लिए। इसके बाद बदमाश सभी को सेकेंड फ्लोर पर बने कमरे में गए और कपड़ों और तौलियों से उनके हाथ-पैर बांधकर कमरे बंद कर घर के मुख्य गेट से फरार हो गए।

खंगाले सीसीटीवी

एसएसपी को घटना की जानकारी लगी तो मामले में फॉरेंसिक समेत सर्विलांस, क्राइम ब्रांच, एसटीएफ और स्पेशल सेल को भी घटना के खुलासे में लगा दिया गया। उधर पुलिस ने दिनभर आसपास के सीसीटीवी खंगालती रही लेकिन देर रात तक बदमाशों का कोई क्लू नहीं मिल सका।

कैप और मास्क लगाकर आए

पुलिस के मुताबिक बदमाश अपनी पहचान छिपाने के लिए पूरी तैयारी के साथ आए थे। उन्होंने सिर पर गर्म कैप और चेहरे पर मास्क लगा रखा था। पीडि़त शशि वर्मा ने बताया कि यदि बदमाशों उनके सामने लाया जाएगा तो उनकी कद-काठी और आवाज से उन्हें पहचान लेंगे।