नई दिल्ली की सीएसआईआर लैब में हुई जीनोम सिक्वेंसिंग टेस्ट रिपोर्ट में पुष्टि

13 लोगों में से अब तक 5 मरीज पॉजिटिव, एक की रिपोर्ट वेटिंग

Meerut। जिले में सोमवार को 4 नए मरीजों में कोरोना वायरस के यूके वाले स्ट्रेन की पुष्टि हुई है। सीएमओ डॉ। अखिलेश मोहन ने बताया कि नई दिल्ली की सीएसआईआर लैब में हुई जीनोम सिक्वेंसिंग जांच में ये लोग पॉजिटिव मिले हैं। इनमें ब्रिटेन से लौटे संत विहार निवासी पति-पत्नी भी शामिल हैं। वहीं दो मरीज रूड़की रोड स्थित इंस्द्रप्रस्थ एस्टेट के बलवंत एन्क्लेव निवासी हैं। इनमें एक मरीज करीब 45 साल के आर्किटेक्ट हैं जबकि एक मरीज 14 साल का है। ये दोनों संत विहार वाले कपल के रिश्तेदार हैं। इसके अलावा कपल की ढाई साल की बेटी में पहले ही नए स्ट्रेन की पुष्टि हो चुकी है।

दोबारा भेजे थे सैंपल

सीएमओ ने बताया कि संत विहार निवासी पति-पत्नी के सैंपल जांच के लिए दोबारा नई दिल्ली भेजे गए थे। 14 दिसंबर को मेरठ आने के बाद इनकी जांच की गई थी। जिसमें तीन लोग पॉजिटिव मिले थे। इसके बाद इनके सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए नई दिल्ली भेजे गए थे। यहां 25 दिसंबर को ढाई साल की बच्ची में स्ट्रेन-2 पॉजिटिव मिला था। मगर उसके माता-पिता में स्ट्रेन की पहचान नहीं हो पाई थी। जिसके बाद उनके सैंपल दोबारा भेजे गए थे। सोमवार को इनमें भी नए स्ट्रेन की पुष्टि हुई। उन्होंने बताया कि इन्हें पहले से ही आईसोलेट करके रखा गया था।

13 में 7 निगेटिव

सीएमओ ने बताया कि अब तक आरटीपीसीआर जांच में पॉजिटिव मिले 13 मरीजों के सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग जांच के लिए नई दिल्ली भेजे गए थे। इनमें अब तक 5 मरीज पॉजिटिव आ चुके हैं। जबकि एक मरीज की रिपोर्ट वेटिंग में हैं। वहीं 7 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। प्रदेशभर में मेरठ में नए स्ट्रेन के सबसे ज्यादा मरीज मिले हैं।