कुल एक्टिव केस- 305

कुल रिकवर्ड -784

कुल डेथ- 70

टोटल मरीज- 1159

डोर टू डोर स्क्रीनिंग के बाद बढ़ रही संक्रमितों की संख्या

कोरोना की वजह से हुई एक बुजुर्ग की मौत

Meerut। डोर टू डोर स्क्रीनिंग के बाद अब कोरोना ने अपनी रफ्तार पकड़नी शुरु कर दी। स्वास्थ्य विभाग की स्क्रीनिंग में वह मरीज निकलकर सामने आ रहे हैं जिनको खुद नही पता था कि वह कोरोना संक्रमण लेकर घूम रहे हैं। टेस्ट की क्षमता बढ़ने से मरीजों की संख्या में भी तेजी से इजाफा होने लगा है। ऐसे में रविवार को 43 नए मरीज सामने आए। इनमें आरटीओ कार्यालय में तैनात बाबू के पॉजीटिव आने से अब कोरोना संक्रमण का खतरा आरटीओ कार्यालय तक में फैलने की आशंका बढ़ गई है। माना रहा है कि अगले कुछ दिन तक कार्यालय परिसर में गतिविधियां प्रभावित हो सकती हैं।

एक बुजुर्ग की मौत

रविवार को 2151 लोगों के सैपल लिए गए। इनमें से 43 पॉजीटिव आए इसके बाद एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 305 हो गई। वहीं रविवार को 12 मरीज संक्रमण से मुक्त होकर अपने घर चले गए। इसके साथ ही अब तक जनपद में कोरोना से मुक्त होने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 784 हो गई। वहीं रविवार को कोरोना से एक 58 वर्षीय शख्स की मौत हो गई इसके साथ कोरोना संक्रमण से अब तक मरने वालों की संख्या 70 पहुंच गई। वहीं अब तक जनपद के कुल पॉजीटिव की संख्या बढ़कर 1159 तक पहुंच गई है।

40 हजार लोगों की हुई स्क्रीनिंग

वहीं रविवार को डोर टू डोर स्क्रीनिंग के तहत स्वास्थ्य विभाग की 1359 टीमों ने शहर के 76279 घरों में स्क्रीनिंग करते हुए 396166 लोगों की जांच की। इनमें से करीब 529 में सर्दी जुकाम बुखार के लक्षण मिलने के बाद सैंपल जांच के लिए भेजा गया।

रुक सकता है काम

वहीं रविवार को आरटीओ कार्यालय के बाबू के कोरोना पॉजीटिव आने के बाद अब आरटीओ कार्यालय में कुछ दिनों तक लाइसेंस समेत रजिस्ट्रेशन संबंधी काम रुक सकते हैं। कार्यालय के जिस बाबू को कोरोना संक्रमण मिला है वह रजिस्ट्रेशन विभाग में कार्यरत है ऐसे में बाबू के संपर्क में कार्यालय के कई अन्य कर्मचारी व आला अधिकारी तक थे। ऐसे में बाबू के संपर्क में आए सभी अन्य कर्मचारी व अधिकारियों की कोरोना जांच के साथ विभाग को पूरी तरह सेनेटाइज किया जाएगा। ऐसे में सोमवार को होने वाले लाइसेंस के काम पर प्रभाव पड़ सकता है। वहीं सोमवार से शुरु होने वाला लìनग लाइसेंस का काम जारी रहेगा। क्यों कि 6 जुलाई से लाइसेंस के लिए ऑनलाइन आवेदन खुल जाएगा। आवेदक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं उनका स्लॉट बाद में बुक किया जाएगा।