शरारती तत्व ने मेरठ कॉलेज के टीचर की बनाई फर्जी फेसबुक आईडी, एक पूर्व छात्र से मांगे 18 हजार रुपये

Meerut। ऑनलाइन ठगी के मामले थमने का नाम नहीं रहे हैं। सोमवार को भी मेरठ कॉलेज के शिक्षक के नाम पर ऑनलाइन फर्जीवाड़े की शिकायत सामने आई। जिसके बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

18 हजार रुपये मांगे

दरअसल, कॉलेज के पूर्व छात्र प्रिंस अग्रवाल से किसी शरारती तत्व ने मेरठ कॉलेज के गणित विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर व विभागाध्यक्ष अशोक कुमार की फर्जी फेसबुक आईडी बना 18 हजार रुपये मांगे। इतना ही नहीं, ये रकम शाम तक वापस करने का वादा भी आरोपी ने किया।

छात्र को हुआ शक

आरोपी की बातों पर जब प्रिंस को शक हुआ तो उसने प्रोफेसर अशोक कुमार को फोन कर इस बाबत जानकारी दी। दरअसल, प्रिंस को 7056670983 पर किसी मीना के नाम पर फोन पे एप के माध्यम से रुपये भेजने को कहा गया था। इसके बाद अशोक कुमार ने अपने फेसबुक पर इस तरह की ठगी से बचने के लिए लोगों को आगाह करने के साथ ही बताया कि कोई उनकी फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर उनकी फ्रेंडलिस्ट में शामिल लोगों से पैसे मांग रहा है।

फर्जी फेसबुक आईडी

इस समय फेसबुक और मैसेंजर पर फर्जी आईडी की भरमार है। ये अपराधी तत्व फेसबुक पर एक्टिव लोगों की सभी गतिविधियों पर नजर गड़ाए रखते हैं। फिर किसी की आईडी से फोटो लेकर प्रोफाइल तैयार करते हैं। उनकी फ्रेंडलिस्ट में शामिल लोगों से पैसे की मांग करते है। प्रो। अशोक ने बताया कि इस मामले में कंप्लेन कर दी है। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।