- ऑफिस से कंप्यूटर, लैपटॉप और कई दस्तावेज हुए बरामद

- प्रॉपर्टी कारोबार की आड़ में चलाई जा रही थी फाइनेंस कंपनी

Meerut : टीपीनगर क्षेत्र में दिल्ली रोड पर साइबर सेल की टीम ने लोन दिलाने के नाम पर ठगी करने वाली फाइनेंस कंपनी के दफ्तर पर छापेमारी की। टीम ने यहां से तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जबकि मौजूद महिला कर्मचारियों को जाने दिया।

दिल्ली रोड पर पकड़ी कंपनी

दिल्ली रोड पर गुरुनानक नगर कालोनी के पास ही शारदा प्लाजा कांप्लेक्स में तीसरी मंजिल पर मुद्रा प्लस बिजनेस सॉल्यूशन नाम से फाइनेंस कंपनी बनाई हुई है। कंपनी का रजिस्ट्रेशन रहीसुलहसन निवासी शास्त्रीनगर (मूल निवासी किठौर) के नाम पर बताया गया है। साइबर सेल के दारोगा कर्मवीर सिंह ने साथियों के साथ गुरुवार शाम को इसी फाइनेंस कंपनी के आफिस में छापा मारा। कंपनी में काम करने वाले दो युवकों नासिर निवासी असौड़ा हापुड़ और मेहताब निवासी जाकिर कालोनी लिसाड़ी गेट को पकड़ लिया गया। इसके बाद नासिर के मोबाइल से फोन कराकर कंपनी मालिक को भी मौके पर बुलाया गया।

प्रॉपर्टी का कारोबार

खुलासा हुआ कि प्रॉपर्टी कारोबार की आड़ में फाइनेंस कंपनी चलाई जा रही थी। सीआरपीएफ के जवान और कुछ अन्य लोगों ने इस संबंध में शिकायत की थी। साइबर सेल इन्हीं शिकायतों पर काम करते हुए कंपनी के कार्यालय तक पहुंच गई। छानबीन की गई तो दफ्तर से कई लोन के दस्तावेज, कुछ भरे हुए फार्म, कई एंट्री फार्म और अन्य एंट्री फार्म बरामद हुए। साइबर सेल ने सभी दस्तावेज, दो कंप्यूटर, दो टीएफटी, एक लैपटॉप और अन्य सामान जब्त कर लिया। टीपीनगर पुलिस को सूचना दी गई और कंपनी मालिक रहीसुलहसन समेत दोनों कर्मचारियों नासिर व मेहताब को हिरासत में ले लिया गया। देररात तक टीपीनगर पुलिस कार्रवाई में लगी रही।

मालिक होने से इनकार

छापेमारी के दौरान रहीसुलहसन मौके पर पहुंच गए। साइबर सेल ने उनसे परिचय पूछा तो अपना नाम तो सही बताया, लेकिन ये कहा कि मुझे कंपनी मालिक ने भेजा है। मैं कंपनी का मालिक नहीं हूं। हालांकि हिरासत में लेकर पूछताछ में साफ हो गया कि रहीसुलहसन के नाम पर ही कंपनी के कागजात पंजीकृत हैं।