Meerut। नौचंदी पुलिस ने रविवार को वाहन चोर गिरोह का भंडाफोड़ किया, इसी के साथ मेरठ पुलिस की लापरवाही का भी भंडा फूट गया। एक बार फिर खुलासा हुआ कि सोतीगंज में वाहन कटान रोकना पुलिस के बस का नहीं रह गया है या कहें कि पुलिस की मिलीभगत से यह काम चल रहा है। दरअसल, पकड़े गए गिरोह के पास से कई वाहन सोतीगंज में कटान के लिए चोरी किए गए थे। बता दें, कुछ दिन पहले दिल्ली पुलिस ने यहां बड़े स्तर पर छापेमारी की थी, जिससे पहले ही हिस्ट्रीशीटर राहुल काला फरार हो गया था।

लोकल बाजार, लोकल चोर

पुलिस ने तीन आरोपियों को गांधी आश्रम से पकड़ा है। उनका एक साथी फरार हो गया। तीनों मेरठ के रहने वाले हैं। आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि वे कई राज्यों में वाहनों को चोरी करके सोतीगंज में काटने के लिए लाते थे। अगर पूरी बाइक, स्कूटर या कार का कोई ग्राहक पहले ही मिल जाता था, तो उसे नंबर प्लेट बदलकर फर्जी कागजात बनाकर बेच देते थे।

तमंचा भी बरामद

नौचंदी इंस्पेक्टर आशुतोष कुमार ने बताया कि आरोपियों के कब्जे से एक तमंचा और दो कारतूस बरामद किए गए हैं। चोरी की आठ बाइक और स्कूटी पटेल मंडप के पास से मिली हैं। पुलिस जांच कर रही है कि सोतीगंज में अब तक कितने वाहनों का कटान किया गया है।

ये हुए गिरफ्तार

1. मुज्जमिल उर्फ भूरा पुत्र अय्यूब निवासी निकट मस्जिद ग्राम सोफीपुर थाना पल्लवपुरम।

हाल पता मस्जिद वाली गली मुरलीपुर थाना कंकरखेडा।

2. शुऐब पुत्र अय्यूब निवासी निकट मस्जिद ग्राम सोफीपुर थाना पल्लवपुरम।

हाल पता मस्जिद वाली गली मुरलीपुर थाना कंकरखेडा।

3. मोहसिन उर्फ बन्दर पुत्र सलीम निवासी जली कोठी पूर्वा अहमद नगर थाना देहलीगेट।

यह फरार

राहुल उर्फ चक्की निवासी 63 होलिका चौक सदर बाजार

बरामदगी

1. एक बुलट

2- तीन अपाचे

3. एक टीवीएस स्पोर्ट

4. एक स्पलेंडर

5- एक पलसर

6- एक स्कूटी होंडा एक्टिवा

7- एक तमंचा 315 बोर, दो कारतूस

हुई थी किरकिरी

कुछ दिन पहले दिल्ली पुलिस ने सोतीगंज में छापा मारकर हिस्ट्रीशीटर राहुल काला के गोदाम पर दबिश दी थी, लेकिन उससे पहले ही सूचना लीक हो गई और काला फरार हो गया था। पुलिस न तो उसे गिरफ्तार कर सकी है, और न ही सोतीगंज में कटान पर कोई लगाम लग सकी है। सूत्रों के अनुसार, उसके मुखबिर पुलिस विभाग तक में हैं, जिससे वह हर दबिश से पहले ही फरार हो जाता है। बीते शुक्त्रवार पुलिस ने सोतीगंज में काला के गोदाम पर छापा मारकर 42 इंजनों के चेसिस नंबर बरामद किए थे। सामने आया था कि वह दिल्ली व एनसीआर से चोरी होने वाली करीब 1000 बाइक काट चुका है। सदर पुलिस उसे अभी तक गिरफ्तार नहीं कर सकी है।