नैक मूल्यांकन न कराने वालों की दे सूची यूनिवर्सिटी

उप मुख्यमंत्री ने सीसीसीयू को लिखा पत्र, मांगी कॉलेजों की सूची

Meerut। अब सीसीएसयू से उप मुख्यमंत्री ने नोटिस भेजकर संबद्धित कॉलेजों की लिस्ट मांगी है जो बीते पांच साल से नैक मूल्यांकन नहीं करा रहे हैं। शासन के मुताबिक यूनिवर्सिटी से जुड़े ऐसे 50 कॉलेजों सूची आलरेडी शासन के पास है, जिन्होंने नैक मूल्यांकन नहीं कराया है। ऐसे कॉलेजों की मान्यता को खत्म करने का भी निर्देश जल्द ही यूनिवर्सिटी को दिया जा सकता है। इसके साथ ही अब ऐसे सभी कॉलेजों सूची यूनिवर्सिटी को अगले माह तक देने को कहा गया है।

कॉलेजों को भेजे नोटिस

शासन ने कहा कि यूनिवर्सिटी को ऐसे कॉलेजों की लिस्ट सौपने के निर्देश दिए हैं। यूनिवर्सिटी द्वारा शासन को सौंपी जाएगी। वहीं नैक मूल्यांकन न कराने वाले कॉलेजों की जवाबदेही तय की जाएगी। इसके साथ ही उनको बताया जाए कि उनके नाम की सूची तैयार करके शासन को सौंपी गई है।

दिया आखिरी मौका

नैक मूल्यांकन न कराने वाले कॉलेजों को इस साल आखिरी मौका दिया गया है। अगर वो इस साल भी नैक मूल्यांकन नहीं कराते हैं तो उनकी मान्यता रदद करने की तैयारी शासन स्तर पर चल रही है। इसके साथ इससे संबंधित नोटिस जो कैंपस को शासन की ओर से भेजा गया है वो कॉपी लगाकर कॉलेजों को सौंपी जाए ताकि वो जागरुक हो और अपने यहां इस साल निरीक्षण करा ले। प्रोवीसी प्रो। वाई विमला ने बताया कि ऐसे कॉलेजों की सूची तैयार की जा रही है। कॉलेजों को नोटिस भेजने की तैयारी है। अधिकतर ऐसे प्राइवेट कॉलेज ही है जो नैक मूल्यांकन नहीं करा रहे है।