- गर्मी और अवकाश के दौरान बच्चों की संख्या को देखते हुए लिया निर्णय

Meerut: यूपी के परिषदीय विद्यालयों में अवकाश के दौरान मिड-डे मील वितरण को लेकर शासन ने आदेश दिए थे। भयंकर गर्मी और अवकाश के दौरान मिड-डे मील वितरण का शिक्षक संघ ने जमकर विरोध किया। जिसमें गर्मी के दौरान बच्चों के कम आने और उनके बीमार होने की आशंका जताई थी। प्रदेश के भ्8 सूखाग्रस्त जिलों में मौजूद परिषदीय विद्यालयों में शासन की ओर से मिड-डे मील वितरण के निर्देश दिए गए थे। जिसमें कहा गया था कि जिन जिलों को सूखाग्रस्त घोषित किया गया है वहां अवकाश के दौरान मिड-डे मील वितरण किया जाएगा। इसके लिए संबंधित स्कूलों के हेड मास्टर सुबह नौ बजे से लेकर ग्यारह बजे तक स्कूल खोलकर बच्चों को मिड-डे मील वितरित करेंगे।

स्कूलों से मांगी गई थी रिपोर्ट

शिक्षकों ने अवकाश के दौरान मिड-डे मील वितरण को बंद करने की मांग करते हुए इसका विरोध किया था। इसको लेकर शासन से कई बार गुहार लगाई गई थी कि गर्मी में बच्चे स्कूल नहीं आते हैं और वे अपने रिश्तेदारों के यहां चले जाते हैं। ऐसे में स्कूल खोलना बेकार है।

हमसे स्कूलों की रिपोर्ट मांगी गई थी, स्कूलों में बच्चों की संख्या गर्मी के कारण काफी कम रही। जिसको लेकर शासन से इस संबंध में आदेश जारी किए गए हैं। अवकाश के दौरान मिड-डे मील स्थगित कर दिया गया है।

- जीवेंद्र सिंह ऐरी, बीएसए मेरठ