वीसी, रजिस्ट्रार समेत टीचर्स और अधिकारियों के अकाउंट हो चुके हैं हैक

बीते दिनों एक प्रोफेसर का अकाउंट हुआ हैक, साइबर सेल जांच में जुटा

Meerut। सीसीएसयू के स्टाफ के सोशल मीडिया अकाउंट्स पर हैकर की नजर है। इतना ही नहीं, लगातार आलाधिकारियों से लेकर टीचर्स तक के फेसबुक अकाउंट हैक होने के मामले सामने आ रहे है। बीते दिनों मैथेमेटिक्स विभाग के प्रो। धनपाल सिंह की फेसबुक आईडी हैक होने का नया मामला सामने आया। इस अकाउंट को हैक कर हैकर द्वारा अब तक तमाम लोगों से पैसे मांगे जा चुके हैं। अकाउंट हैक होने की जानकारी मिलते ही प्रोफेसर ने तुरंत इस बाबत सूचना साइबर सेल को दी।

कहीं कोई गैंग तो नहीं

सीसीएसयू का मानना है कि लगातार टीचर्स और अधिकारियों के सोशल मीडिया अकाउंट हैक होना कोई साधारण बात नहीं है। ऐसा हो सकता है कि कोई गैंग इसके पीछे काम कर रहा हो। इस मामले में यूनिवíसटी के रजिस्ट्रार ने साइबर सेल को तुरंत जांच करने के लिए पत्र भी लिखा है।

रजिस्ट्रार की अकाउंट हैक

बीते दिनों सीसीएसयू के रजिस्ट्रार धीरेंद्र कुमार वर्मा की फेसबुक आईडी भी हैक हो गई थी। हैकर न आईडी हैक कर लोगों से पैसे भी मांगे थे। मामले में साइबर सेल में शिकायत दर्ज कराई गई थी लेकिन मामले में अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई।

वीसी का अकाउंट हैक

करीब छह माह पहले सीसीएसयू के वीसी प्रो। एनके तनेजा का फेसबुक अकाउंट भी हैक हो गया था। इस मामले में साइबर सेल ने कार्रवाई करते हुए दिल्ली से अकाउंट मैनेज कर रहे हैकर को दबोचा था।

प्रोफेसर का अकाउंट हैक

एक महीने पहले ही सीसीएसयू के होम साइंस विभाग के प्रो। अरुण के फेसबुक अकाउंट को हैक कर लोगों से पैसे मांगने का मामला भी सामने आया था। जिसकी कंप्लेन भी साइबर सेल में की गई थी। हालांकि बाद में प्रोफेसर ने अकाउंट बंद कर दिया गया था।

मेरा अकाउंट हैक करने वाला आरोपी दिल्ली से पकड़ा गया था। सीसीएसयू में ऐसे केस सामने आ रहे है, जिनमें यूनिवíसटी स्टाफ के सोशल मीडिया अकाउंट हैक हो रहे हैं। इसकी शिकायत साइबर सेल में की गई है।

प्रो। एनके तनेजा, वीसी, सीसीएसयू

मेरा अकाउंट भी हैक हो चुका है। इसके अलावा कई लोगों के अकाउंट हैक हो रहे हैं। इसकी कंप्लेन साइबर सेल में की गई है।

धीरेंद्र कुमार वर्मा, रजिस्ट्रार सीसीएसयू

मेरा अकाउंट हैक कर मेरी फ्रेंडलिस्ट में शामिल लोगों से पैसे की डिमांड की गई। मुझे जैसे ही इस बाबत जानकारी मिली इसकी कंप्लेन साइबर सेल में की। जिसकी जांच चल रही है।

प्रो। धनपाल सिंह, मैथेमेटिक्स विभाग