हर सेंटर पर फ‌र्स्ट बैनिफिशिरीज का हुआ स्वागत

Meerut। जिले में बनी 7 साइट्स पर वैक्सीनेशन को लेकर खास तैयारियां की गई थी। जिला अस्पताल को जहां गुब्बारों से सजाया गया था वहीं हल्का म्यूजिक भी बजाया गया। इस दौरान वैक्सीनेशन करवाकर बाहर आए पहले लाभार्थी के लिए सभी ने ताली भी बजाई। मेडिकल कॉलेज में प्रिंसिपल डॉ। ज्ञानेंद्र कुमार के लिए डीएम, कमिश्नर ने भी तालियां बजाई और सभी का मनोबल बढ़ाया।

तालियों से स्वागत

प्यारे लाल जिला अस्पताल सबसे पहले स्वास्थ्यकर्मियों ने तालियां बजाकर कोरोना वैक्सीनेशन का स्वागत किया। यहां पर पहला टीका सीएमओ डा। अखिलेश मोहन के लगाया गया। उन्होंने बताया कि टीका लगवाने के दौरान ऐसा महसूस हुआ जैसे किसी चींटी ने काटा हो, लेकिन किसी प्रकार के साइडइफेक्ट नहीं आए। वैक्सीन लगवाने के बाद पहले की तरह की सब नॉर्मल रहा। उन्होंने बताया कि वैक्सीनेशन से डरने की जरूरत नहीं है। जिसका जब नंबर आए वह कोरोना वैक्सीन का टीका अवश्य लगवाए।

ज्ञानेंद्र कुमार को पहला टीका

मेडिकल कॉलेज में प्रिंसिपल डॉ। ज्ञानेंद्र कुमार को पहला टीका लगा। उन्होंने बताया कि वैक्सीन पूरी तरह से सेफ है। 30 मिनट तक कोई परेशानी नहीं हुई। हालांकि इसके बाद भी कोई परेशानी नहीं हुई। इसके साथ ही उन्होंने वैक्सीन लगवाने के लिए अन्य लोगों का मनोबल भी बढ़ाया।

मनीषा को पहला टीका

महिला अस्पताल में एसआईसी डॉ। मनीषा अग्रवाल को पहला टीका लगा। यहां भी तालियों से उनका स्वागत हुआ। उन्होंने बताया कि वैक्सीनेशन के दौरान न कोई दर्द हुआ और न ही किसी और तरह की समस्या आई। उन्होंने बताया कि ये देश के लिए गौरव का क्षण हैं। कोरोना वॉरियर्स के लिए बड़ी राहत है।

राजेश को पहला टीका

सीएचसी सरधना में एमओआईसी राजेश कुमार को पहला टीका लगा। उन्होंने बताया कि कोई डर या शंका मन में नहीं रही। टीका लगवाने के बाद भी किसी तरह की परेशानी नहीं हुई। बल्कि ये अधिक सुरक्षित लगा। उन्होंने बताया कि टीके आने से राहत मिली है।

सुरक्षित है वैक्सीन

सीएचसी मवाना में पहले लाभार्थी बने विपिन ने बताया कि टीका हर तरह से सुरक्षित है। किसी प्रकार की कोई समस्या या साइड इफेक्ट नहीं हुए हैं। लोगों के मन में भ्रांतियां थी लेकिन अब वह दूर होंगी। सभी लोगों को वैक्सीनेशन में भाग लेना चाहिए।