मेरठ एसटीएफ ने अलीगढ़ हाईवे से बरामद किया 11.20 कुंतल गांजा

उड़ीसा से नोएडा और गाजियाबाद में उतारकर यूपी में करते थे सप्लाई

Meerut । वेस्ट यूपी में नशीले पदार्थ का कारोबार बहुत तेजी से फैलता जा रहा है। उड़ीसा से चले ट्रक में दो करोड़ रुपये का गांजा यूपी समेत पूरे एनसीआर में सप्लाई किया जाना था, लेकिन एसटीएफ ने इसका भंडाफोड़ कर दिया। एसटीएफ ने अलीगढ़ के टप्पल से तीन ड्रग तस्करों को गिरफ्तार करते हुए बड़ी कार्रवाई की है। टीम ने ग्यारह कुंतल 20 किलोग्राम गांजा बरामद किया है, जिसकी कीमत अंतर्राष्ट्रीय बाजार में दो करोड़ रूपये बताई जा रही है। यह गांजा नोएडा और गाजियाबाद में उतरना था, जहां से इसे वेस्ट यूपी, एनसीआर में खपाया जाना था। अब से पहले भी दिल्ली में यह गैंग कई बार माल उतार चुका है। एसटीएफ टीम आरोपियों से पूछताछ कर रही है। अलीगढ़ में आरोपियों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

चावलों में छिपाया

एसटीएफ सीओ बृजेश सिंह ने बताया कि एसटीएफ को पिछले काफी समय से उड़ीसा के रास्ते दिल्ली और एनसीआर क्षेत्रों में भारी मात्रा में ड्रग सप्लाई का इनपुट मिल रहा था। गुरुवार को सटीक सूचना पर कार्रवाई करते हुए अलीगढ़ के टप्पल एक्सप्रेस वे से ट्रक सवार तीन ड्रग माफियाओं को गिरफ्तार किया गया। आरोपियों के कब्जे से ट्रक में चावल की 270 बोरियों के पीछे छुपाया गया 11 कुंटल 20 किलो 28 बोरी गांजा बरामद हुआ। इसकी कीमत इंटरनेशनल मार्केट में लगभग दो करोड़ रुपए है। पूछताछ के दौरान आरोपियों ने अपने नाम सोनू कश्यप निवासी कासगंज और रामराज व जितेंद्र निवासी एटा बताए हैं। आरोपियों ने बताया कि वह उड़ीसा से अब तक तीन बार गांजा लाकर दिल्ली और एनसीआर क्षेत्र में सप्लाई कर चुके हैं। बरामद हुआ गांजा भी उन्हें आज गाजियाबाद और नोएडा में उतारना था।

सरगना राधे की तलाश

एसटीएफ के सीओ के मुताबिक इस गिरोह का सरगना उड़ीसा के बिरहमपुर का निवासी राधे है। राधे ही आरोपियों से बरामद हुए ट्रक के मालिक सोहेल और उसके साथी अरविंद ठाकुर को नशीले पदार्थ सप्लाई करता है। अभी तीन आरोपी ही गिरफ्तार हुए है, बाकी आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की जाएगी। सीओ एसटीएफ ने बताया कि वेस्ट यूपी और एनसीआर में यह लंबे समय से नशीला पदार्थ ला रहे थे, ऐसे में इनकी जड़े कहां-कहां तक हैं, इसकी भी पड़ताल की जा रही है। मेरठ में भी इनकी सप्लाई जरूर होगी, अभी कुछ पूछताछ बाकी रह गई है। रिमांड पर लेकर भी आरोपियों से सख्ती से पूछताछ की जाएगी।

मकबरा बना हब

मेरठ में फैज-ए-आम कालेज के सामने मकबरा डिग्गी नशीले पदार्थ का बड़ा हब बना हुआ है। यहां से पूरे मेरठ में नशीले पदार्थ की सप्लाई की जाती है। अब से पहले यहां पर नशीले पदार्थ पकड़े जा चुके हैं, जिन पर पुलिस विभाग की टीम कार्रवाई कर चुकी है। यहां के बड़े तस्कर सलीम और मुस्तकीम का पूरा परिवार इस अवैध धंधे से जुड़ा हुआ है। कई बार कार्रवाई हुई, आरोपी जेल गए, लेकिन बावजूद इसके कारोबार बंद नहीं हो सका।

इनकी हुई गिरफ्तारी

- सोनू कश्यप निवासी कासगंज

- राम राज निवासी एटा

- जितेंद्र निवपासी एटा

यह हुआ बरामद

- 11.20 कुंतल गांजा

- एक ट्रक

- 270 बोरी चावल

- एक मोबाइल

- 2460 रूपये